फाफ डू प्लेसी अगर वर्ल्ड कप में नहीं खेलते हैं तो साउथ अफ्रीका को बड़ा नुकसान होगा...दिनेश कार्तिक ने दी प्रतिक्रिया

फाफ डू प्लेसी काफी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं (Photo - IPL)
फाफ डू प्लेसी काफी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं (Photo - IPL)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) आईपीएल 2023 (IPL) में काफी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। वो इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वहीं उनके बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि साउथ अफ्रीका को चाहिए कि वो वर्ल्ड कप के लिए डू प्लेसी को भी टीम में शामिल करें। अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें काफी बड़ा नुकसान हो सकता है।

फाफ डू प्लेसी आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वो अभी तक 13 मैचों में 702 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका औसत 58.50 और स्ट्राइक रेट 153.95 का रहा है। इस सीजन उन्होंने आठ अर्धशतक लगाया है और 36 छक्के भी वो लगा चुके हैं।

फाफ डू प्लेसी वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह तैयार हैं - दिनेश कार्तिक

डू प्लेसी के इस फॉर्म को देखते हुए दिनेश कार्तिक का मानना है कि उन्हें वर्ल्ड कप टीम में भी जगह मिलनी चाहिए। आईसीसी रिव्यू के हालिया संस्करण में कार्तिक ने कहा,

मैं फाफ डू प्लेसी के फॉर्म से हैरान नहीं हूं क्योंकि मेरे हिसाब से वो एक जबरदस्त प्लेयर हैं। वो काफी अच्छे लीडर भी हैं। आईपीएल के पिछले चार-पांच साल में उन्होंने काफी निरंतरता के साथ बेहतरीन बल्लेबाजी की है। इस साल भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। मुझे लगता है कि अगर उनको वर्ल्ड कप में नहीं खिलाया जाता है तो साउथ अफ्रीका काफी बड़ा ट्रिक मिस कर देगी। वो वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। वो एक ऐसे प्लेयर हैं जो एक लीडर और एक बल्लेबाज के तौर पर काफी बड़ा फर्क पैदा कर सकते हैं।

आपको बता दें कि विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में जबरदस्त साझेदारी करके आरसीबी को एक बड़ी जीत दिला दी। कोहली और डू प्लेसी के बीच 172 रनों की मैराथन साझेदारी हुई।

Quick Links

App download animated image Get the free App now