IPL 2020: गौतम गंभीर ने केकेआर का बल्लेबाजी क्रम बदलने की बात कही

गौतम गंभीर
गौतम गंभीर

गौतम गंभीर आईपीएल के वह कप्तान हैं जिन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स को अपनी कप्तानी में दो बार ख़िताब दिलाया। गौतम गंभीर के जाने के बाद दिनेश कार्तिक को केकेआर का कप्तान बनाया गया लेकिन उन्हें अब तक सफलता नहीं मिली है। केकेआर के बल्लेबाजी क्रम को लेकर गौतम गंभीर ने बयान दिया है। गौतम गंभीर ने कहा है कि दिनेश कार्तिक को बल्लेबाजी के लिए बाद में आना चाहिए।

आंद्रे रसेल और ओइन मॉर्गन को ऊपर बल्लेबाजी के लिए भेजने की सिफारिश करने वाले गौतम गंभीर ने कहा कि दिनेश कार्तिक को इन दोनों खिलाड़ियों के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आना चाहिए। इसके अलावा सुनील नारेन को भी ऊपर नहीं भेजते हुए निचले क्रम में खिलाने की बात गौतम गंभीर ने कही है। देखा जाए तो उन्होंने केकेआर का बल्लेबाजी क्रम बदलने की बात पर जोर दिया है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल में अंतिम 5 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टीमें

गौतम गंभीर की प्रतिक्रिया

ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत करते हुए गौतम गंभीर को कार्तिक को बाद में आने की सलाह देते हुए सुनील नारेन को नौवें नम्बर पर बल्लेबाजी के लिए भेजने के लिए कहा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि राहुल त्रिपाठी को ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए लाना चाहिए।

गौतम गम्भीर
गौतम गम्भीर

वरुण चक्रवर्ती को बीसवें ओवेर में लाने की बात पर उन्होंने कहा कि अंतिम तीन ओवर किसी मुख्य गेंदबाज से ही करवाने चाहिए। उन्होंने वरुण चक्रवर्ती को उस ओवर में लाने के फैसले को सही नहीं माना। उस ओवर में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 20 रन मिले थे।

गौतम गंभीर ने अपनी कप्तानी में टीम के लिए धाकड़ खेल दिखाने के अलावा दो बार ख़िताब भी जीता। केकेआर ने महज दो बार ही ट्रॉफी जीती है और दोनों बार कप्तान गौतम गंभीर ही थे। मौजूदा आईपीएल में केकेआर के लिए चीजें ठीक नहीं चल रही हैं। ऐसा भी नहीं है कि इस टीम के पास खिलाड़ी नहीं हैं लेकिन लय में आने में अभी समय लगेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now