रविचंद्रन अश्विन की शतकीय पारी को लेकर दिनेश कार्तिक ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI

चेन्नई टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की शतकीय पारी को लेकर दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कार्तिक के मुताबिक वो अश्विन को जितना जानते हैं उन्होंने अपनी इस पारी के बारे में एक दिन पहले ही प्लानिंग कर ली होगी।

स्पोर्ट्सकीड़ा पर इंद्रानिल बसु के साथ खास बातचीत में दिनेश कार्तिक ने कहा कि अश्विन ने उनका प्रेडिक्शन गलत साबित कर दिया। कार्तिक ने कहा,

मैंने भविष्यवाणी की थी कि ये मैच तीन दिनों में खत्म हो जाएगा लेकिन अश्विन ने इसे गलत साबित कर दिया और जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने जबरदस्त जज्बा दिखाया और कई बेहतरीन शॉट खेले। मैं अश्विन को जानता हूं, उन्होंने इस पारी की प्लानिंग एक दिन पहले खुद ही कर ली होगी। उसने सोच लिया होगा कि क्या करना है। हर गेंदबाज के खिलाफ अश्विन ने प्लानिंग कर रखी थी। उन्होंने गेंदबाजों पर दबाव बनाया। इस तरह की पारी खेलने के लिए आपको लक की जरुरत होती है और वो उन्हें मिला।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी और ऋद्धिमान साहा से ऋषभ पंत की तुलना को लेकर दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

अश्विन ने काफी मैच्योर पारी खेली - दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने आगे कहा कि अश्विन ने काफी मैच्योर पारी खेली और जबरदस्त प्रदर्शन किया। कार्तिक ने कहा,

एक बार जब अश्विन सेट हो गए तो उन्होंने काफी चतुराई से बैटिंग की। उन्होंने बेहतरीन शॉट खेले और काफी परिपक्कवता दिखाई। उन्होंने एक बार फिर बेहतरीन पारी खेली।

इससे पहले रविचंद्रन अश्विन ने भी अपनी शतकीय पारी को लेकर प्रतिक्रिया दी थी। अश्विन ने कहा कि मैंने बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ के साथ मिलकर पिछले कुछ समय से स्वीप खेलने का अभ्यास किया था। अश्विन ने कहा कि इस शॉट को सीखने के लिए कुछ समय लगा। कोच विक्रम राठौड़ ने इस शॉट को विकल्प के रूप में इस्तेमाल करने की सलाह दी।

ये भी पढ़ें: आईपीएल नीलामी से पहले अर्जुन तेंदुलकर ने एक ही ओवर में जड़े पांच छक्के

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता