Create
Notifications

ECB दल ने पाकिस्‍तान में सुरक्षा प्रोटोकॉल को मंजूरी दी

ईसीबी के दल ने पाकिस्‍तान में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया (फोटो साभार- पीसीबी मीडिया ट्विटर)
ईसीबी के दल ने पाकिस्‍तान में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया (फोटो साभार- पीसीबी मीडिया ट्विटर)
reaction-emoji
Vivek Goel

इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की चार सदस्‍यीय टीम ने पाकिस्‍तान में सुरक्षा इंतजाम की समीक्षा पूरी कर ली है। इंग्‍लैंड (England Cricket team) को सितंबर में पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के खिलाफ सात टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है। फिर टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) के बाद दोनों देशों के बीच टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी।

ईसीबी के दल ने पाकिस्‍तान के सुरक्षा इंतजामें पर संतुष्टि जाहिर की और वो अपने देश लौट गए हैं। चार सदस्‍यीय टीम ने पाकिस्‍तान के चार शहरों कराची, लाहौर, मुल्‍तान और इस्‍लामाबाद की दौरा किया। टीम एक सप्‍ताह की यात्रा के दौरान शहर, एयरपोर्ट्स, रूट और क्रिकेट स्‍टेडियम का मुआयना किया। पाकिस्‍तान के उच्‍च स्‍तरीय सरकारी संस्‍थाओं और पीसीबी अधिकारियों ने दल को दौरे के बारे में जानकारी दी।

दौरा पूरा करने के बाद चार सदस्‍यीय टीम अपनी रिपोर्ट ईसीबी को जमा करेगी और समीक्षा के बाद टी20 इंटरनेशनल सीरीज व टेस्‍ट सीरीज के कार्यक्रम के तय होने की उम्‍मीद है।

रिपोर्ट्स की मानें तो टी20 इंटरनेशनल सीरीज के मुकाबले लाहौर व कराची में होंगे जबकि टेस्‍ट सीरीज तीन अलग स्‍थानों पर आयोजित हो सकती है, जिसमें से एक मुल्‍तान क्रिकेट स्‍टेडियम होने की उम्‍मीद है। इस समय पाकिस्‍तान की टीम श्रीलंका में टेस्‍ट सीरीज खेलने में व्‍यस्‍त है।

पाकिस्‍तान ने पहला टेस्‍ट जीता और अब दूसरा टेस्‍ट जीतने के लिए जोर लगा रही है। वहीं इंग्‍लैंड की बात करें तो वो इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू जमीन पर वनडे सीरीज खेल रही है।

इंग्‍लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इंग्‍लैंड को पहले वनडे में शिकस्‍त सहनी पड़ी, लेकिन फिर जोस बटलर के नेतृत्‍व वाली थ्री लायंस ने जबरदस्‍त वापसी की और दूसरे वनडे में प्रोटियाज टीम को मात दी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...