Create

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में बदलाव को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
इंडिया  vs इंग्लैंड
इंडिया vs इंग्लैंड

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में बदलाव को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इस बात से इंकार कर दिया है कि बीसीसीआई की तरफ से टेस्ट मैच मैचों के शेड्यूल में बदलाव की मांग की गई है। ईसीबी ने कहा है कि ये मैच अपने तय शेड्यूल के मुताबिक ही खेले जाएंगे।

दरअसल हाल ही में इंडियन और इंग्लिश मीडिया में ये खबरें आई थीं कि बीसीसीआई ने ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले पांचवे टेस्ट मैच को सितंबर के दूसरे हफ्ते से हटाकर जुलाई के चौथे हफ्ते में ही कराने की मांग की थी। रिपोर्ट के मुताबिक सितंबर में बीसीसीआई आईपीएल के बचे हुए मैचों का आयोजन कराना चाहती थी।

ये भी पढ़ें: आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी ने IPL और PSL के बीच का अंतर बताया

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी थी, जिसका आयोजन 4 अगस्त से 14 सितंबर तक नॉटिंघम में होना था। ये मैच लॉर्ड्स, लीड्स, ओवल और ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाने थे।

हालांकि इंग्लैंड बोर्ड ने इस बात से इंकार कर दिया है कि उन्हें बीसीसीआई की तरफ से इस तरह की कोई अफिशियल रिक्वेस्ट आई थी। ईसीबी के एक प्रवक्ता ने कहा "हम रेगुलर बीसीसीआई से बात करते हैं और कई मुद्दों पर हमारी चर्चा होती है लेकिन टेस्ट मैचों की तारीख में बदलाव को लेकर कोई रिक्वेस्ट हमें नहीं मिली है। तय शेड्यूल के मुताबिक ही इस सीरीज का आयोजन होगा।"

कोरोना वायरस की वजह से IPL को स्थगित करना पड़ा था

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल के 14वें सीजन को बीच में ही स्थगित करना पड़ा था। अब बीसीसीआई बचे हुए मैचों के आयोजन के लिए विंडो की तलाश कर रही है। हालांकि व्यस्त इंटरनेशनल शेड्यूल की वजह से कोई विंडो नहीं मिल पा रही है।

ये भी पढ़ें: "पृथ्वी शॉ को शायद टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल ना किया जाए"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment