Create
Notifications

"हार्दिक पांड्या सफेद गेंद क्रिकेट में तेजी से भारत के सबसे महत्‍वपूर्ण खिलाड़ी बन रहे हैं", पूर्व क्रिकेटर का बयान

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में चार विकेट लिए
भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में चार विकेट लिए
reaction-emoji
Vivek Goel

भारत (India Cricket team) के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपनी छवि के मुताबिक इंग्‍लैंड (England Cricket team) के खिलाफ तीसरे व अंतिम वनडे में शानदार प्रदर्शन किया और पूर्व क्रिकेटर ने उनकी जमकर तारीफ की है। हार्दिक पांड्या ने मैनचेस्‍टर में खेले गए तीसरे वनडे में पहले गेंदबाजी में 7 ओवर में तीन मेडन सहित 24 रन देकर चार विकेट लिए। फिर उन्‍होंने बल्‍ले से अपना जलवा बिखेरा और केवल 55 गेंदों में 10 चौके की मदद से 71 रन बनाए।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि सफेद गेंद क्रिकेट में हार्दिक पांड्या तेजी से टीम के सबसे महत्‍वपूर्ण खिलाड़ी बन रहे हैं। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट रूप से कहा कि भारत में हार्दिक पांड्या का विकल्‍प नहीं है।

चोपड़ा ने ट्वीट किया, 'हार्दिक पांड्या सफेद गेंद क्रिकेट में तेजी से भारत के सबसे महत्‍वपूर्ण खिलाड़ी बन रहे हैं। फिट हार्दिक साधारण रूप से अमूल्‍य है। और हां, आप भले ही उनके विकल्‍प खोजने की कोशिश करें, लेकिन इस समय भारत में उनकी टक्‍कर का कोई नहीं है।'

Hardik Pandya is fast becoming India’s most important player in white-ball cricket. A fit Hardik is simply priceless. And yeah…you may try to find his replacements but there are none in India ATM.

बता दें कि हार्दिक पांड्या के शानदार गेंदबाजी स्‍पेल की मदद से टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड को 45.5 ओवर में 259 रन पर ऑलआउट किया। हार्दिक पांड्या ने सही तरह से कार्यभार प्रबंधन के लिए कप्‍तान रोहित शर्मा की तारीफ की।

पांड्या ने कहा, 'मुझे अपनी कमर ज्‍यादा झुकानी पड़ी। योजना में बदलाव करना पड़ा और एहसास किया कि विकेट लेने के लिए शॉर्ट गेंद को हथियार बनाना पड़ेगा। मैं हमेशा अपनी बाउंसर गेंद पसंद करता हूं। लिविंगस्टोन को शॉर्ट गेंद पर शॉट जमाना पसंद है और इसने मुझे उत्‍साहित किया। उसने मेरी गेंदों पर दो छक्‍के मारे, लेकिन एक विकेट ने बड़ा फर्क कर दिया।'

भारतीय ऑलराउंडर ने आगे कहा, 'मेरा शरीर इस समय अच्‍छे आकार में है। कप्‍तान ने मेरा कार्यभार का प्रबंधन अच्‍छी तरह किया। यह विकेट बल्‍लेबाजी के लिए अच्‍छा है।'

बता दें कि हार्दिक पांड्या (71) और ऋषभ पंत (125*) की उम्‍दा पारियों की बदौलत भारत ने इंग्‍लैंड को तीसरे वनडे में 47 गेंदें शेष रहते 5 विकेट से मात दी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...