Create
Notifications

"यह मेरे द्वारा देखी गई टेस्ट की सबसे बेहतरीन साझेदारी"- जडेजा और पंत की साझेदारी पर एबी डीविलियर्स की प्रतिक्रिया

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day One
reaction-emoji
·
Neeraj

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में भारतीय टीम फिलहाल काफी मजबूत स्थिति में है। भारत को इस स्थिति में पहुंचाने का श्रेय ऋषभ पंत (Rishbah Pant) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की धुआंधार बल्लेबाजी को जाता है। दोनों ने मुश्किल परिस्थिति में भारत को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया था। पंत और जडेजा की बल्लेबाजी की दुनियाभर के दिग्गज तारीफ कर रहे हैं और अब पूर्व दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB De Villiers) ने भी दोनों की जमकर तारीफ की है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा,

मैं घर पर नहीं था और इसी वजह से अधिकतर क्रिकेट को नहीं देख पाया। अब हाईलाइट देखकर खत्म किया है। रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत ने जिस तरह से काउंटर अटैक करते हुए साझेदारी की थी वह बेहद शानदार थी और यह मेरे द्वारा टेस्ट में देखी गई सबसे बेहतरीन साझेदारी है।
Haven’t been home and missed most of the Cricket action. Finished watching the highlights now. That counterattack partnership from @RishabhPant17 and @imjadeja is right up there with the best I’ve ever seen in Test Cricket!

जडेजा और पंत ने भारत को मुश्किल परिस्थिति से निकाला

पहली पारी में भारत ने 98 रनों के स्कोर पर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद पंत और जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों ने छठे विकेट के लिए 222 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की। इस साझेदारी के दौरान पंत ने आक्रामक बल्लेबाजी की और 89 गेंदों में ही अपना शतक पूरा किया। पंत पहले दिन 111 गेंदों में 146 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुए थे, लेकिन जडेजा क्रीज पर टिके रहे।

दूसरे दिन के खेल की शुरूआत होने पर जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में अपना तीसरा शतक पूरा किया। वह 104 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों की बदौलत भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाए थे। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड की पहली पारी 284 रनों पर समेट दी और भारत को 132 रनों की बढ़त दिला दी। दूसरी पारी खेलते हुए भारत अब तक 257 रनों की बढ़त ले चुका है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...