Create

बेन स्‍टोक्‍स ने एजबेस्‍टन टेस्‍ट में नस्‍लीय दुर्व्यवहार से निराश होकर दिया बड़ा बयान

बेन स्‍टोक्‍स ने उम्‍मीद जताई कि सफेद गेंद सीरीज में दर्शक नस्‍लीय दुर्व्‍यवहार नहीं करेंगे
बेन स्‍टोक्‍स ने उम्‍मीद जताई कि सफेद गेंद सीरीज में दर्शक नस्‍लीय दुर्व्‍यवहार नहीं करेंगे
reaction-emoji
Vivek Goel

भारत (India Cricket team) और इंग्‍लैंड (England Cricket team) के बीच हाल ही में एजबेस्‍टन में दोबारा तय किया गया पांचवां व अंतिम टेस्‍ट मैच खेला। बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने 378 रन का लक्ष्‍य तीन विकेट खोकर हासिल करके भारत पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

हालांकि, इस मुकाबले के दौरान नस्‍लीय दुर्व्‍यवहार की घटना सामने आई। बेन स्‍टोक्‍स ने सोशल मीडिया के जरिये नस्‍लीय दुर्व्‍यवहार की निंदा की। उन्‍होंने इस मामले पर निराशा जाहिर करते हुए कहा कि खेल में नस्‍लीय दुर्व्‍यवहार की कोई जगह नहीं है।

इंग्‍लैंड के स्‍टार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने उम्‍मीद जताई कि टी20 इंटरनेशनल सीरीज और वनडे सीरीज के लिए फैंस अच्‍छा माहौल बनाएंगे और सभी का समय अच्‍छा बीतेगा। स्‍टोक्‍स ने साथ ही कहा कि पिच पर उनका शानदार सप्‍ताह रहा क्‍योंकि इंग्‍लैंड ने एजबेस्‍टन टेस्‍ट सात विकेट के अंतर से जीता।

इंग्‍लैंड ने ऐतिहाकि रन चेज करके पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर की। बेन स्‍टोक्‍स ने ट्वीट किया, 'पिच पर शानदार सप्‍ताह बीता, लेकिन एजबेस्‍टन में नस्‍लीय दुर्व्‍यवहार की खबरें सुनकर निराशा हुई। खेल में इसकी कोई जगह नहीं है। उम्‍मीद है कि सफेद गेंद सीरीज में सभी फैंस का समय शानदार होगा और वो पार्टी वाला माहौल बनाएंगे। क्रिकेट इसी के बारे में हैं।'

Amazing week on the pitch but really disappointed to hear reports of racist abuse at Edgbaston. Absolutely no place for it in the game. Hope all the fans at the white-ball series have a brilliant time and create a party atmosphere. That's what cricket's about!!

बता दें कि भारतीय टीम ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्‍लैंड को 50 रन से मात दी। इसी के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने साउथैम्‍प्‍टन में पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 198/8 का स्‍कोर बनाया। जवाब में इंग्‍लैंड की टीम 19.3 ओवर में 148 रन बनाकर ऑलआउट हुई। अब सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार को बर्मिंघम में खेला जाएगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...