Create
Notifications

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती को लेकर ग्रीम स्वान ने दिया बड़ा बयान

England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Two
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Two
reaction-emoji
Neeraj

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच 01 जुलाई से खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच को लेकर पूर्व दिग्गज इंग्लिश स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने बड़ा बयान दिया है। स्वान का कहना है कि वर्तमान समय में इंग्लैंड का जो मौसम है वह भारत के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है। इसके अलावा स्वान ने यह भी बताया है कि नए कप्तान और नए हेड कोच के अंडर इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा,

इंग्लैंड काफी अच्छी स्थिति में है और हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई सीरीज के बाद उन्हें फेविरट माना जा रहा है। भारत ने केवल एक ही अभ्यास मैच खेला है और वे ठंड का भी सामना करेंगे जो उनके लिए निराश करने वाली चीज होगी। यह इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के लिए सबसे बुरा समय हो सकता है क्योंकि उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट जीते हैं।

भारतीय खिलाड़ियों के लिए काफी अलग है इंग्लैंड का मौसम

स्टार भारतीय खिलाड़ियों ने इंडियन प्रीमियर लीग में लगभग दो महीने का समय बिताने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से आराम लिया था। इसके बाद वे सीधे इंग्लैंड पहुंचे हैं। भारत और इंग्लैंड के मौसम की बात करें तो काफी ज्यादा अंतर देखने को मिलेगा। जहां भारत में कुछ दिनों पहले तक मौसम काफी गर्म था तो वहीं इंग्लैंड का मौसम फिलहाल काफी ठंडा है।

इंग्लैंड में मौसम आमतौर पर ठंडा ही रहता है और यदि बारिश हो जाए तो गेंदबाजी के लिए माहौल और भी शानदार हो सकता है। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में बारिश का अधिक खलल नहीं देखने को मिला, लेकिन परिस्थितियां लगातार गेंदबाजी के अनुकूल दिखाई दी थीं। यदि एजबेस्टन में होने वाले टेस्ट मैच के दौरान भी बादल छाए रहे और हवा चली तो फिर इंग्लैंड की टीम काफी खतरनाक साबित हो सकती है। फिलहाल भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त ले रखी है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...