इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में हार्दिक पांड्या ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड, युवराज सिंह को छोड़ा पीछे

पहले टी20 में देखने को मिला हार्दिक पांड्या का धमाल
पहले टी20 में देखने को मिला हार्दिक पांड्या का धमाल

स्टार भारतीय ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बीती रात इंग्लैंड के खिलाफ (ENG vs IND) पहले टी20 मुकाबले में जोरदार प्रदर्शन किया। हार्दिक ने बल्ले और गेंद दोनों से दमदार प्रदर्शन करते हुए भारत को पहले टी20 में जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के बाद से हार्दिक लगातार अपने अच्छे प्रदर्शन को दोहरा रहे हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हार्दिक ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। हार्दिक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 51 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी करते हुए चार विकेट भी अपने नाम किए थे। वह एक टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में अर्धशतक लगाने और चार विकेट लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने हैं। इससे पहले युवराज सिंह ने एक मैच में अर्धशतक लगाने के अलावा तीन विकेट भी हासिल किए हैं।

गेंदबाजी शुरु करके भारत के लिए काफी अहम खिलाड़ी बन चुके हैं हार्दिक

पिछले कुछ सालों में हार्दिक बैक इंजरी से परेशान थे और इसका सीधा असर उनकी गेंदबाजी पर पड़ा था। 2019 में सर्जरी से गुजरने के बाद हार्दिक ने लंबे समय तक गेंदबाजी नहीं की थी। उन्होंने पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भी भारत की ओर से एक बल्लेबाज के तौर पर खेला था। इसके अलावा उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए दो सीजन बल्लेबाज के रूप में ही खेला था। लगातार फिटनेस पर काम कर रहे हैं हार्दिक की भारतीय टीम में वापसी उनकी गेंदबाजी पर ही निर्भर थी।

आईपीएल 2022 में हार्दिक ने दमदार वापसी की और लगातार गेंदबाजी करते हुए यह साबित किया कि अब वह पूरी तरह से ऑल राउंडर की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। इसके बाद से हार्दिक लगातार भारत के लिए गेंदबाजी भी कर रहे हैं और साथ ही बल्लेबाजी में भी अच्छा योगदान दे रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक को इस लय में देखना भारत के लिए शानदार है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment