बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट सीरीज हराने के बाद दिया बड़ा बयान

England v South Africa - Third LV= Insurance Test Match: Day Five
England v South Africa - Third LV= Insurance Test Match: Day Five

इंग्लैंड (England) ने अंतिम टेस्ट मैच के अंतिम दिन दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 9 विकेट के अंतर से पराजित कर दिया। इंग्लैंड की टीम ने इस जीत के साथ सीरीज में भी 2-1 से विजय प्राप्त की। कप्तान बेन स्टोक्स ने इस जीत के बाद कुछ अहम बातों का जिक्र किया और खिलाड़ियों को क्रेडिट दिया।

एक टीम के तौर पर यह हमारे लिए शानदार सीरीज रही है। हमारे पास कोई वास्तविक व्यक्तिगत स्टैंडआउट प्रदर्शन नहीं है। अलग-अलग लोगों ने प्रदर्शन किया है। टॉस कुछ ऐसा है जिसे आप जीतना पसंद करते हैं लेकिन आपको तब भी योजना लागू करनी होती है। जब टेस्ट क्रिकेट की बात आती है, तो यह वही है जो अपनी योजनाओं को बेहतर तरीके से अंजाम देता है। जब आपके पास जिमी, ब्रॉडी और रॉबिन्सन जैसे गेंदबाज हों, तो आप उन्हें मैनेज करने की कोशिश करते हैं।

स्टोक्स ने आगे कहा कि यह समझने के बारे में है कि मुझे उनमें से सर्वश्रेष्ठ को कब लाना है। वे उत्कृष्ट रहे हैं। एक कारण है कि हम वहां जाकर प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। इस गेम को छोटा करने के साथ, हमारा मुख्य उद्देश्य परिणाम प्राप्त करना था। हम हमेशा वही खेलेंगे जो लोगों का मनोरंजन करने वाला है। लोगों को परफॉर्म करने के लिए समय देना बहुत जरूरी है। ओली पोप ने दर्शाया कि वह क्या करने में सक्षम हैं। ओपन करना इंग्लैंड में मुश्किल है, इसके लिए लीज और क्रॉली को क्रेडिट जाता है। ब्रॉड और एंडरसन शानदार हैं और इन दो महान तेज गेंदबाजों का होना अच्छा है।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहली पारी में 118 रनों का स्कोर हासिल किया। जवाब में इंग्लैंड ने 158 रन बनाए। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में खेलते हुए 169 रन बनाए। इंग्लैंड ने 130 रनों के लक्ष्य को एक विकेट पर हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment