Create
Notifications

ईसीबी ने घरेलू क्रिकेट सीजन को 1 अगस्त तक स्थगित किया

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड
लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड
EXPERT COLUMNIST
Modified 29 May 2020
न्यूज़

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है औऱ घरेलू सीजन को कोरोना वायरस के कारण 1 अगस्त तक स्थगित कर दिया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने तीसरी बार घरेलू सीजन को पोस्टपोन किया है। इससे पहले ईसीबी ने इसे 28 मई तक, फिर 1 जुलाई और अब 1 अगस्त तक पोस्टपोन कर दिया। इंग्लैंड के घरेलू सीजन की शुरुआत 12 अप्रैल से होनी थी।

ईसीबी के चीफ एक्सिक्यूटिव टॉम हैरिसन ने कहा,

"वैसे तो हम हर लेवल पर क्रिकेट होते हुए देखना चाहते हैं। हम उम्मीद क रहे हैं कि हमारा घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय सीजन शुरू हो पाए। प्रोफेशनल गेम ग्रुप ने हमें रोड मैप तैयार करने के लिए कहा कि किस तरह घरेूल क्रिकेट हो सकती है। ट्रेडिशनल फॉर्मेट हमारे लिए प्राथमिकता होने वाली है। जब सेफ होगा, तभी खेल शुरू हो पाएगा। हमने इस मुश्किल समय में शुरुआत से ही कहा है कि सभी का स्वस्थ रहना हमारी प्राथमिकता है।"

कोरोनावायरस के कारण क्रिकेट समेत दूसरे सभी खेल रुके हुए हैं

आपको बता दें कि इस समय पूरा विश्व ही कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। इस समय लगभग 60 लाख के करीब मामले आ चुके हैं और 3 लाख से ज्यादा लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। इसी वजह से ओलंपिक समेत दूसरे खेलों पर भी रोक लगी हुई। आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें भारतीय टीम की कप्तानी मिलनी चाहिए थी

यहां तक कि इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर भी खतरे के बादल मंडा रहे हैं। इसके भी पोस्टपोन होने की उम्मीद है। यूके में भी 2 लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं और वहां पर भी इस समय लॉकडाउन चल रहा है।

हालांकि इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने अपने दम पर ट्रेनिंग शुरू कर दी है। इसमें टीम के मुख्य तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। अब देखना होगा कि इंग्लैंड में घरेलू सीजन की शुरुआत कब हो पाती है। इंग्लैंड को इसी साल वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है।

यह भी पढ़ें: 'मैंने कभी नहीं कहा 2019 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम जानबूझकर हारी'

Published 29 May 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now