Create

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, दिग्गज गेंदबाजों की हुई वापसी 

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को टेस्ट टीम में फिर से मौका दिया गया है
जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को टेस्ट टीम में फिर से मौका दिया गया है

इंग्लैंड ने जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज (ENG vs NZ) के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए 13 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। उम्मीदों के मुताबिक अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) और स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) की टीम में वापसी हुई है, जिन्हें कुछ समय पहले ही ड्रॉप कर दिया गया था। वहीं बल्लेबाज हैरी ब्रूक्स और तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स को पहली बार टेस्ट स्क्वाड में शामिल किया गया है। कीवी टीम के खिलाफ कप्तान के तौर पर बेन स्टोक्स की पहली सीरीज होगी। इस सीरीज की शुरुआत 2 जून से लॉर्ड्स के मैदान पर होगी।

इस साल की शुरुआत में टी20 में डेब्यू करने वाले ब्रूक मौजूदा काउंटी चैंपियनशिप में शानदार रहे हैं। वहीं पॉट काउंटी डिवीज़न टू के छह मैचों की दस पारियों में 35 विकेट चटका चुके हैं और वह सीजन में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।

पिछले काफी समय से चोटों से जूझ रहे ओली रॉबिंसन को टीम में जगह नहीं मिली है। वहीं क्रिस वोक्स, साकिब महमूद, सैम करन, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, मैथ्यू फिशर और ओली स्टोन भी इंजरी की वजह से चयन के लिए नहीं उपलब्ध थे।

चयन प्रक्रिया में अहम भूमिका निभाने वाले इंग्लैंड के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की ने कहा कि यह स्क्वाड एक नए दौर का प्रतिनिधत्व करता है लेकिन बदलाव की तुलना में हमने निरंतरता दिखाने का प्रयास किया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के इंग्लैंड का 13 सदस्यीय स्क्वाड

बेन स्टोक्स (कप्तान),एलेक्स लीस, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, बेन फॉक्स, क्रेग ओवरटन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, जैक लीच, मैथ्यू पॉट्स

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में दो बड़े बदलाव हुए हैं। एक तरफ जो रुट के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद बेन स्टोक्स को कप्तान बनाया गया है। वहीं हेड कोच के रूप में ब्रेंडन मैकलम की नियुक्ति है। इन दोनों पर ही इंग्लिश टीम को टेस्ट में जीत की राह पर लाने की जिम्मेदारी होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment