Create

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग XI का किया खुलासा, युवा तेज गेंदबाज करेगा डेब्यू 

मैथ्यू पॉट्स लॉर्ड्स टेस्ट में डेब्यू करेंगे
मैथ्यू पॉट्स लॉर्ड्स टेस्ट में डेब्यू करेंगे

न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 जून से लॉर्ड्स में होने वाले तीन मैचों की सीरीज (ENG vs NZ) के पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग XI की घोषणा कर दी है। इस सीरीज के साथ ही इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और हेड कोच ब्रेंडन मैकलम का कार्यकाल शुरू हो जाएगा। लॉर्ड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम में डरहम के तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स (Matthew Potts) को शामिल किया है। वह इंग्लैंड के लिए टेस्ट खेलने वाले 704वें खिलाड़ी होंगे।

पॉट्स ने काउंटी चैंपियनशिप में मौजूदा सीजन में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था और इसी वजह से उन्हें टेस्ट टीम में मौका मिला। पॉट्स ने डरहम के लिए छह मैचों में 18.57 की औसत से 35 विकेट अपने नाम किये। हाल ही में नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स भी इसी टीम का हिस्सा थे।

इसके अलावा जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी की भी वापसी हुई है। इन दोनों को वेस्टइंडीज़ दौरे पर टीम से ड्रॉप कर दिया गया लेकिन अब बेन स्टोक्स ने इन्हें अपनी अगुवाई में मौका दिया है।

इस टीम में ओपनर्स के तौर पर जैक क्रॉली और एलेक्स लीस को चुना गया है। वहीं युवा ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो और बेन फोक्स को भी मौका दिया गया है।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 संस्करण की अंकतालिका में इंग्लिश टीम सबसे नीचे है। टीम ने अभी तक तीन सीरीज खेली हैं और इनमें से एक में भी जीत नहीं मिली है। ऐसे में बेन स्टोक्स के सामने चुनौती होगी की कि किस तरह अपनी टीम को टेस्ट प्रारूप में जीत की राह पर वापस लाया जाए। वहीं कोच ब्रेंडन मैकलम को भी युवा बल्लेबाजों को बेहतर बनाना होगा ताकि इस मुश्किल प्रारूप में वे विपक्षी गेंदबाजों के सामने रन बनाने में सफलता हासिल करें।

लॉर्ड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI

जैक क्रॉली, एलेक्स लीस, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, बेन फॉक्स, मैथ्यू पॉट्स, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment