Create
Notifications

इंग्लैंड के गेंदबाज लार की जगह पसीना इस्तेमाल कर रहे हैं

 जेम्स एंडरसन
जेम्स एंडरसन
Naveen Sharma
visit

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच में इंग्लिश गेंदबाजों ने गेंद पर लार की जगह दूसरी चीज इस्तेमाल करने का तरीका इजाद कर लिया। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने लार का इस्तेमाल बैन होने के बाद पसीने से गेंद चमकाने की प्रक्रिया शुरू कर दी। इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने ही इसका खुलासा किया है। वेस्टइंडीज की पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कुछ ऐसा ही किया। इंग्लैंड के ऊपर पहली पारी में वेस्टइंडीज को बढ़त मिली।

एक रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड के गेंदबाज लार की जगह पसीने का इस्तेमाल कर रहे हैं। एक इंग्लिश खिलाड़ी ने कहा कि पीठ का पसीना अब अहम हो गया है। सभी खिलाड़ियों का पसीना गेंद की चमक बरकरार रखने के लिए इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढ़ें:3 भारतीय बल्लेबाज जो रोहित शर्मा की तरह बन सकते हैं

इंग्लैंड की बल्लेबाजी रही फ्लॉप

पहली पारी में टॉस जीतकर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी इंग्लैंड की टीम अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाई। कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं पहुँच पाया। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने घातक गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों को टिकने का मौका नहीं दिया और छह विकेट चटकाए। पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 204 रन बनाकर आउट हो गई।

 बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स

जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 318 रन बनाकर 114 रन की बढ़त हासिल की। उनके दो बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेली। इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किये। दूसरी पारी में खेलते हुए तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 15 रन बनाए थे। चौथे दिन खबर लिखे जाने तक उनका कुल स्कोर बिना कोई विकेट गंवाए 63 रन हो गया था। कोरोना वायरस के कारण मुकाबले बंद स्टेडियम में खेला जा रहे है तथा कुछ बदले हुए नियम भी इसमें हैं। गेंद पर लार का इस्तेमाल बैन करना भी उन नियमों में से एक है लेकिन उसका तोड़ इंग्लैंड ने निकाल लिया।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now