Create
Notifications

"इंग्‍लैंड की टीम में नहीं होगा बदलाव", एशेज सीरीज में पिछड़ने के बावजूद हेड कोच क्रिस सिल्‍वरवुड का बयान

इंग्‍लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्‍वरवुड ने उसी टीम के साथ आगे खेलने का फैसला सुनाया
इंग्‍लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्‍वरवुड ने उसी टीम के साथ आगे खेलने का फैसला सुनाया
Vivek Goel

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के कोच क्रिस सिल्‍वरवुड (Chris Silverwood) ने घोषणा की है कि वह ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के खिलाफ मौजूदा एशेज सीरीज (Ashes Series) में 0-2 से पिछड़ने के बावजूद उसी टीम के साथ खेलेंगे।

सिल्‍वरवुड का मानना है कि संयोजन चुनने पर हमेशा हितों का टकराव होता है और इसलिए वह बदलाव करने से दूर रहना चाहते हैं।

ब्रिस्‍बेन और एडिलेड में इंग्‍लैंड के चयन फैसले ने लोगों को निराश किया और इस कारण टीम चारों तरफ आलोचनाओं से घिरी हुई है। पहले टेस्‍ट में स्विंग के लिए मददगार पिच होने के बावजूद टीम ने अनुभवी जेम्‍स एंडरसन और स्‍टुअर्ट ब्रॉड को अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया।

एडिलेड में इंग्‍लैंड ने सभी तेज गेंदबाजों को खिलाया और फ्रंटलाइन स्पिनर नहीं खिलाने का खामियाजा भुगता। बीबीसी स्‍पोर्ट से बातचीत में क्रिस सिल्‍वरवुड ने कहा कि उनके पक्ष में भले ही नतीजे नहीं आ रहे हो, लेकिन वो फिर भी उसी टीम के साथ खेलेंगे।

क्रिस सिल्‍वरवुड ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मैं उसी टीम के साथ आगे खेलना जारी रखूंगा। यहां हमेशा अलग विचार होते हैं। आपने टीम चुनी और कोई भी आपके साथ सहमत नहीं होगा।'

इंग्‍लैंड की खराब बल्‍लेबाजी भी उसके निराशाजनक प्रदर्शन का प्रमुख कारण है। चार पारियों में इंग्‍लैंड की पारी बुरी तरह लड़खड़ाई। ओपनर्स हसीब हमीद और रोरी बर्न्‍स की जोड़ी कोई कमाल नहीं कर पा रही है जबकि उनकी सबसे बड़ी पार्टनरशिप 23 रन की रही।

इंग्‍लैंड को इतिहास रचना होगा

इंग्‍लैंड को अगर सीरीज जीतना है तो उसे शेष तीनों मैच जीतना होंगे। आखिरी बार इंग्‍लैंड ने 2015 में एशेज हासिल की थी। इंग्‍लैंड को जीत दर्ज करने के लिए अपनी टीम में कई बदलाव करना पड़ेंगे।

डेविड मलान को ओपनिंग पर भेजा जा सकता है। दो टेस्‍ट में कमजोर प्रदर्शन के कारण ओली पोप और क्रिस वोक्‍स को बाहर का रास्‍ता दिखाया जा सकता है। वहीं ऑस्‍ट्रेलिया की टीम पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की वापसी से मजबूत होगी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...