जेम्स एंडरसन के आखिरी टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने की Playing 11 की घोषणा, स्टुअर्ट ब्रॉड ने किया मजेदार कमेन्ट

वेस्टइंडीज के खिलाफ जेम्स एंडरसन खेलेंगे अपना आखिरी टेस्ट मैच
वेस्टइंडीज के खिलाफ जेम्स एंडरसन खेलेंगे अपना आखिरी टेस्ट मैच

England Name Playing XI vs West Indies James Anderson Final Test: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान 10 जुलाई से खेला जायेगा। इंग्लिश टीम के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का यह आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा। उन्होंने लॉर्ड्स के मैदान से संन्यास लेने का ऐलान पहले ही कर दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड टीम ने अपनी अंतिम ग्यारह की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड की प्लेइंग XI में विस्फोटक बल्लेबाज की वापसी हुई है तो युवा विकेटकीपर बल्लेबाज और तेज गेंदबाज अपना डेब्यू करने जा रहे हैं।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज के रूप में जैक क्रॉली और बेन डकेट होंगे, तो नंबर 3 पर ऑली पॉप और नंबर 4 पर जो रूट खेलते नजर आयेंगे। मध्यक्रम में हैरी ब्रूक की वापसी हुई है क्योंकि साल की शुरुआत में भारत दौरे से हैरी ब्रूक ने अपना नाम निजी कारणों के चलते वापस ले लिया था। इसके बाद युवा विकेटकीपर जेमी स्मिथ को डेब्यू करने का मौका मिलेगा। कप्तान बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स ऑलराउंडर की भूमिका निभाते नजर आयेंगे। जबकि तेज गेंदबाजी में जेम्स एंडरसन का साथ गस एटकिंसन होंगे जोकि अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी शोएब बशीर को मिली है।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने किया मजेदार कमेन्ट

इंग्लैंड क्रिकेट टीम की पोस्ट पर कैप्शन में लिखा गया कि यह समर सीजन का पहला टेस्ट नहीं है जबकि यह एक जेम्स एंडरसन टेस्ट है। इस पोस्ट पर इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने मजेदार कमेन्ट करते हुए लिखा कि वह (जेम्स एंडरसन) यह कैप्शन पसंद नहीं करेंगे।

जेम्स एंडरसन खेलेंगे अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला

बता दें कि जेम्स एंडरसन ने मई महीने की शुरुआत में यह घोषणा की थी कि लॉर्ड्स टेस्ट उनका आखिरी मैच होगा। इंग्लैंड क्रिकेट टीम और क्रिकेट जगत की निगाहें इस दिग्गज गेंदबाज के अंतिम टेस्ट पर रहेगी। जेम्स एंडरसन अपने टेस्ट करियर का 188वां मैच खेलेंगे। साल 2003 में लॉर्ड्स के मैदान से ही जेम्स एंडरसन ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच में एंडरसन ने 5 विकेट झटके थे। दायें हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने करियर में अभी तक खेले 187 मैचों में 700 विकेट प्राप्त किये हैं। उन्होंने 700 विकेट की बड़ी उपलब्धि इस साल भारत के खिलाफ खेले गए धर्मशाला टेस्ट में प्राप्त की थी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now