Create
Notifications

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, 3 दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी

इंग्लैंड टीम
इंग्लैंड टीम
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 25 Jan 2021
न्यूज़

अगले महीने भारत के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम (England Team) का ऐलान किया गया है। शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम में कुल 16 सदस्यों को रखा गया है। जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer), रोरी बर्न्स (Rory Burns) और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की वापसी हुई है। जॉनी बेयरस्टो, सैम करन और मार्क वुड को आराम दिया गया है। सीरीज का पहला मैच खेलने के बाद जोस बटलर वापस इंग्लैंड लौट जाएंगे।

आर्चर और स्टोक्स श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला से आराम कर रहे थे, क्योंकि उनके सभी मल्टी-फॉर्मेट खिलाड़ियों को क्रिसमस के बाद के शीतकालीन कार्यक्रम के दौरान आराम देने की इंग्लैंड की नीति का हिस्सा था। बर्न भी पितृत्व अवकाश पर श्रीलंका टेस्ट से चूक गए। इंग्लैंड की टीम 5 फरवरी से चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में टेस्ट मैच के साथ भारत दौरे की शुरुआत करेगी।

इंग्लैंड की टीम

जो रूट, जोफ्रा आर्चर, मोईन अली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉली, बेन फॉक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, बेन स्टोक्स, ऑली स्टोन, क्रिस वोक्स।

श्रीलंका दौरे पर कोरोना संक्रमण के कारण नहीं खेलने वाले मोईन अली को अब वापस टीम में खेलने का मौका मिलेगा। मोईन अली श्रीलंका में जाने के बाद हुए कोरोना परीक्षण में संक्रमित पाए गए थे। ओलो पोप को पर्याप्त रूप से फिट पाए जाने के बाद टीम का हिस्सा बनाया गया है।

किसी खिलाड़ी के चोटिल होने या बीमारी की समस्या से निजात पाने के लिए इंग्लैंड की टीम छह रिजर्व खिलाड़ी भी भारत दौरे पर लेकर जाएगी। श्रीलंका से इंग्लैंड की टीम चार्टर प्लेन से भारत के लिए रवाना हो जाएगी। मेहमान टीम चेन्नई आएगी और वहीँ पहला टेस्ट मुकाबला खेला जाना है। एक रिपोर्ट के अनुसार स्टोक्स, आर्चर और बर्न्स इंग्लैंड से भारत आएँगे इसलिए वे कमर्शियल फ्लाईट से पहुंचेगे। सीरीज के अंतिम दो टेस्ट के लिए टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा।

Published 21 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now