इंग्लैंड की टीम डेविड वॉर्नर से डरती है...एशेज सीरीज से पहले पूर्व इंग्लिश कप्तान का बड़ा बयान

Australia v South Africa - Second Test: Day 2
Australia v South Africa - Second Test: Day 2

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) के बीच एशेज सीरीज का आगाज होने में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं और उससे पहले अब दोनों देशों की तरफ से जुबानी जंग भी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का फॉर्म भले ही इन दिनों उतना अच्छा नहीं है और उनके बल्ले से रन नहीं आ रहे हैं लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड की टीम उनसे डरती है।

डेविड वॉर्नर ने जब पिछली बार इंग्लैंड का दौरा किया था, तब उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था। साउथ अफ्रीका के खिलाफ होम सीरीज में उन्होंने एक दोहरा शतक लगाया था लेकिन इसके अलावा उनका हालिया टेस्ट फॉर्म उतना अच्छा नहीं रहा है। भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो मैचों में भी वो रन बनाने के लिए जूझते नजर आए थे और इसके बाद इंजरी की वजह से बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए थे।

डेविड वॉर्नर से ना कराया जाए ओपन - माइकल वॉन

माइकल वॉन के मुताबिक डेविड वॉर्नर के बल्ले से भले ही रन ना निकले हों लेकिन इंग्लैंड के दिमाग में उनको लेकर डर जरूर है। उन्होंने द एज से बातचीत में कहा,

डेविड वॉर्नर के बारे में एक चीज है, मुझे पता है कि इंग्लैंड उनसे डरती है। मुझे पता है कि कप्तान को इस बात की चिंता होगी कि वॉर्नर फॉर्म में आकर इस सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन कर देंगे। अभी तक इंग्लैंड में उन्होंने ऐसा कुछ किया नहीं है। यहां पर उनका रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं रहा है। मुझे पता है कि एंडरसन और ब्रॉड को उन्हें गेंदबाजी करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। हालांकि अब मॉर्डन गेम में काफी अलग हटकर सोचा जाने लगा है और वॉर्नर को ओपनिंग करने की जरूरत भी नहीं है।
वॉर्नर स्पिन के अच्छे प्लेयर हैं। जब गेंद मूव नहीं करती है तब वो काफी अच्छा खेलते हैं। इंग्लैंड की परिस्थितियों में 30 ओवरों के बाद गेंद मूव नहीं करेगी और इसी वजह से वॉर्नर को पांचवे या छठे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजना चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now