Create
Notifications

इंग्लैंड की टीम 16 साल बाद करेगी पाकिस्तान का दौरा

इंग्लैंड-पाकिस्तान
इंग्लैंड-पाकिस्तान
ANALYST
Modified 18 Nov 2020
न्यूज़

अगले साल इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान में दो टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए जाएगी। 16 वर्ष से इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था। अब यह टीम पाकिस्तान जाने के लिए तैयार हुई है। अगले वर्ष भारत में टी20 वर्ल्ड कप है और इसकी तैयारी के लिए इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड को जनवरी में देश का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन किसी अन्य कार्यक्रम के कारण ऐसा नहीं हुआ। इंग्लैंड पहले से ही जनवरी में श्रीलंका में एक टेस्ट सीरीज़ खेल रहा है और इसके अलावा, उनकी उनके खिलाड़ियों ने बिग बैश में खेलने के लिए डील पर हस्ताक्षर किए हैं इसलिए भी डेट्स के साथ टकराव की स्थिति हो रही है।

इंग्लैंड की टीम अक्टूबर में जाएगी

दोनों बोर्ड इस बात पर सहमत हुए हैं कि अक्टूबर इस श्रृंखला के लिए एक संभव समय होगा. इंग्लैंड के दस्ते में पूरी ताकत वाली टीम देखने को मिल सकती है। दोनों मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में 14 अक्टूबर और 15 को होंगे। इंग्लैंड की टीम सीरीज शुरू होने से दो दिन पहले पाकिस्तान पहुंच जाएगी और 16 अक्टूबर को भारत में टी 20 विश्व कप के लिए रवाना हो जाएगी।

इंग्लैंड की टीम 2005 के बाद से पाकिस्तान दौरे पर नहीं गई है। 2008 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद तो दौरे पर जाने का सवाल ही नहीं था। इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज यूएई के मैदानों पर ही खेली है।

इंग्लिश खिलाड़ी
इंग्लिश खिलाड़ी

हालाँकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट धीरे-धीरे पाकिस्तान में लौट रहा है। श्रीलंका ने इस साल की शुरुआत में वहां टेस्ट सीरीज खेली थी जबकि जिम्बाब्वे ने इस देश में सीमित ओवर सीरीज के लिए दौरा किया था। इस बार पाकिस्तान सुपर लीग भी पाकिस्तान में ही खेली गई थी और विदेशी खिलाड़ी भी खेले थ।.

Published 18 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now