Hindi Cricket News: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम
इंग्लैंड क्रिकेट टीम

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरु हो रही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान हो गया है। 17 सदस्यीय टीम में दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की वापसी हुई है। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो को भी शामिल किया गया है।

बेयरेस्टो को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था। उन्हें ब्रेक दिया गया था, ताकि वो तरोताजा होकर मजबूत तरीके से वापसी कर सकें। वहीं मोईन अली का भी नाम टीम में नहीं है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले ही चयनकर्ताओं से बात करते टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लिया था। एशेज सीरीज के पहले मैच के बाद ही मोईन अली को ड्रॉप कर दिया गया था और इसी वजह से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से थोड़े समय के लिए ब्रेक लेने का फैसला किया था। दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए उनकी वापसी की उम्मीद की जा रही थी लेकिन उनका नाम टीम लिस्ट में नहीं है। मुख्य चयनकर्ता एड स्मिथ ने बताया कि मोईन अली चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

ये भी पढ़े: विराट कोहली के अनोखे सेलिब्रेशन पर किरोन पोलार्ड का बड़ा बयान

चोट के बाद जेम्स एंडरसन और मार्क वुड की वापसी हुई है। एशेज सीरीज के दौरान एजबेस्टन टेस्ट मैच में वो चोटिल हो गए थे। वहीं मार्क वुड ने जुलाई में हुए वर्ल्ड कप फाइनल के बाद से ही कोई मैच नहीं खेला है। दोनों ही खिलाड़ी इस वक्त दक्षिण अफ्रीका में ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा ले रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिब्ले ने अपनी जगह बरकरार रखी है।

इंग्लैंड की टीम 13 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी। सेंचूरियन में होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले वो दो वॉर्म अप मैच खेलेगी। साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए इंग्लैंड की पूरी टीम इस प्रकार है:

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरेस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जॉस बटलर, जैक क्रावली, सैम करन, जो डेनली, जैक लीच, मैथ्यू पर्किन्सन, ओली पोप, डोमिनिक सिब्ले, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता