Create
Notifications

टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान अगले हफ्ते होगा, IPL प्लेयर्स की उपलब्धता को लेकर संशय

इंग्लैंड क्रिकेट टीम
इंग्लैंड क्रिकेट टीम
Nitesh
ANALYST

अहम टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम (England Cricket Team) का ऐलान अगले हफ्ते होगा। हालांकि आईपीएल (IPL) प्लेयर्स की उपलब्धता को लेकर अभी संशय की स्थिति बरकरार है। हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड इस टीम का ऐलान करेंगे।

ईसीबी के डायेरक्टर ऑफ मेंस क्रिकेट एश्ले जाइल्स का कहना काफी सिंपल है। उनके मुताबिक हेड कोच टीम के परफॉर्मेंस का जिम्मेदार होता है, इसलिए टीम चयन का कंट्रोल भी उसके हाथ में ही होना चाहिए। इससे सेलेक्शन प्रोसेज में पूरी तरह से पारदर्शिता होती है और जवाबदेही भी तय हो जाती है।

ये भी पढ़ें: शिवम दुबे ने आरसीबी टीम की तरफ से रिलीज किए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

कई नए प्लेयर्स को इंग्लैंड टीम में मौका मिल सकता है

क्रिस सिल्वरवुड न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का चयन करेंगे। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 2 जून से शुरु होगा। अभी तक ये कंफर्म नहीं है कि कितने प्लेयर्स का चयन किया जाएगा। हालांकि ईसीबी ज्यादा रिजर्व प्लेयर्स को नहीं रखना चाहती है ताकि बिना खेले वो बायो-बबल में ना रहें। हालांकि इसके बावजूद एक बड़ी टीम का ऐलान किया जा सकता है।

आईपीएल में खेलने वाले इंग्लैंड के सभी प्लेयर वापस पहुंच चुके हैं। कहा ये जा रहा है कि इसके बावजूद क्रिस सिल्वरवुड कई सारे नए चेहरों को टीम में शामिल करेंगे ताकि उन्हें एक्सपीरियंस दिया जा सके।

अगर ऐसा हुआ तो फिर ससेक्स के अनकैप्ड तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन और ग्लूस्टरशायर के विकेटकीपर बल्लेबाज जेम्स ब्रेसी को टीम में शामिल किया जा सकता है। एसेक्स के बल्लेबाज डेन लॉरेंस को भी टीम में चुना जा सकता है।

ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या जोस बटलर, क्रिस वोक्स और सैम करन को टीम में शामिल किया जाता है या नहीं। ये सभी खिलाड़ी हाल ही में आईपीएल से खेलकर वापस लौटे हैं।

ये भी पढ़ें: इंडिया सीरीज को लेकर दिए गए बयान के बाद अपनी आलोचना को लेकर टिम पेन ने दी प्रतिक्रिया

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now