Create
Notifications

ENG vs AUS - इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में जबरदस्त वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराया

इंग्लैंड vs ऑस्ट्रेलिया
इंग्लैंड vs ऑस्ट्रेलिया
सावन गुप्ता

इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम सिर्फ 231 रन ही बना पाई थी और लक्ष्य का पीछा करते हुए कंगारू टीम ने एक समय 31वें ओवर तक 2 विकेट के नुकसान पर 143 रन बना लिए थे लेकिन इसके बाद मेजबान टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए मैच अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड की वापसी कराने वाले जोफ्रा आर्चर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके साथ ही 3 मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया लेकिन 29 रन तक दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। जेसन रॉय 21 रन बनाकर रन आउट हुए और जॉनी बेयरेस्टो खाता भी नहीं खोल सके। मिडिल ऑर्डर में जो रूट ने 73 गेंद पर 39 रनों की बेहद धीमी पारी खेली और कप्तान मोर्गन ने 42 रन बनाए।

इसके बावजूद इंग्लैंड ने 41वें ओवर में 149 रन तक 8 विकेट गंवा दिए थे और उनका 200 रन तक पहुंचना बहुत भी मुश्किल लग रहा था। इसके बाद निचले क्रम में टॉम करन ने 39 गेंद पर 37 और आदिल रशीद ने 26 गेंद पर नाबाद 35 रनों की पारी खेल अपनी टीम को 231 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जैम्पा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

गेंदबाजों ने कराई इंग्लैंड की वापसी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम ने 37 रन तक डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टोइनिस का विकेट गंवा दिया था लेकिन इसके बाद कप्तान आरोन फिंच और मार्नस लैबुशेन ने पारी को संभाल लिया। दोनों खिलाड़ियों ने तीसरे विकेट के लिए 107 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। फिंच ने 73 और लैबुशेन ने 48 रन बनाए। जब लगा कि ऑस्ट्रेलिया एक आसान जीत की तरफ बढ़ रही है तभी इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स को गेंदबाजी पर लगा दिया और यहीं से मैच का पूरा पासा पलट गया।

ऑस्ट्रेलिया ने महज 4 रन के अंदर 4 विकेट गंवा दिए और उनका स्कोर 147/6 हो गया। इसके बाद पूरी टीम 48.4 ओवर में 207 रन पर ही सिमट गई। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर और सैम करन ने 3-3 विकेट चटकाए।

संक्षिप्त स्कोर

इंग्लैंड - 231/9

ऑस्ट्रेलिया - 207/10


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...