Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का आरोप, फिक्स था इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मुकाबला

Neeraj P
ANALYST
न्यूज़
04 Jul 2019, 17:46 IST

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच
इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच

इंग्लैंड ने बीते बुधवार को न्यूजीलैंड को हराकर वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। उम्मीदों पर चल रही पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है और उनके फैंस तथा कुछ पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को यह रास नहीं आ रहा है।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ का कहना है कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया मुकाबला फिक्स था और उन्होंने हर वह कोशिश की जिससे कि पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की सारी संभावनाएं खत्म हो जाएं।

पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में लतीफ ने कहा, "जब न्यूजीलैंड के 4 विकेट गिर गए थे तब इयोन मॉर्गन ने आदिल राशिद और जो रूट से गेंदबाजी कराई ताकि हार का अंतर कम हो सके। इसके अलावा इंग्लैंड ने जानकर धीमी बल्लेबाजी की ताकि वे 370 या उससे ज़्यादा का स्कोर नहीं बनाएं और हार का अंतर कम हो सके।"

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: सेमीफाइनल में भारत का सामना किस टीम से हो सकता है, जानिए पूरा गणित

इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व के क्रिकेटर बासित अली ने कहा था कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में नहीं पहुंचे इसके लिए भारत अपने मैच जानबूझकर हार जाएगा। गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की हार को पाकिस्तानी जबरदस्ती हारा हुआ मैच बता रहे हैं।

फिलहाल पाकिस्तान के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का केवल एक रास्ता बचा हुआ है जिसके तहत उन्हें हर हाल में बांग्लादेश के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करनी होगी और मुकाबला 311 या फिर 316 रनों से जीतना होगा। यदि बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय ले लिया तो पाकिस्तान वहीं वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगा।

यदि न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हरा दिया होता तो मेज़बान टीम के पास केवल 10 अंक होते और पाकिस्तान के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका रहता। यदि इंग्लैंड हार गई होती तो पाकिस्तान अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच सकता था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...