ENG vs Pak - तीसरे टी20 में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

Nitesh
पाकिस्तान vs इंग्लैंड
पाकिस्तान vs इंग्लैंड

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड को 5 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही। पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था और दूसरा मैच इंग्लैंड ने जीता था। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 190 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड की टीम 8 विकेट खोकर 185 रन ही बना पाई। मोहम्मद हफीज को उनकी एक और बेहतरीन अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच और सीरीज में सबसे ज्यादा रन (155) बनाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 2 रन के स्कोर पर ही फखर जमान आउट हो गए। यहां से कप्तार बाबर आजम और अपना टी20 डेब्यू कर रहे अंडर-19 के स्टार बल्लेबाज हैदर अली ने पारी को संभाला। दोनों ने मिल दूसरे विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी की। बाबर आजम 21 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन हैदर अली ने अपने डेब्यू मुकाबले में ही अर्धशतक जड़ दिया। उन्होंने सिर्फ 33 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 54 रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ें: उम्मीद है आईपीएल के आयोजन से भारत में लोगों के चेहरे पर खुशी देखने को मिलेगी - भुवनेश्वर कुमार

इसके बाद मध्यक्रम में एक बार फिर से मोहम्मद हफीज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने 52 गेंद पर 4 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 86 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 190 के स्कोर तक पहुंचा दिया।

इंग्लैंड के लिए मोईन अली ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जॉनी बेयरेस्टो की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और जॉनी बेयरेस्टो बिना खाता खोले आउट हो गए। टॉम बैंटन ने 31 गेंद पर 46 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए मोईन अली ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 33 गेंद पर 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 61 रन बनाए। सैम बिलिंग्स ने 26 रनों की पारी खेली। हालांकि इसके बावजूद मेजबान टीम 5 रन से पीछे रह गई।

संक्षिप्त स्कोर

पाकिस्तान 190/4

इंग्लैंड 185/8

Quick Links

App download animated image Get the free App now