ENG vs PAK, पहला टेस्ट: पहला दिन ख़राब लाईट और आउटफील्ड से प्रभावित, पाकिस्तान का स्कोर 139/2

England v Pakistan: Day 1 - First Test
England v Pakistan: Day 1 - First Test

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मैंचेस्टर में शुरू हुआ पहला टेस्ट मैच बारिश, गीले आउटफील्ड और खराब लाईट से प्रभावित रहा। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान ने पहली पार में 2 विकेट पर 139 रन बनाए। बाबर आजम 69 और शान मसूद 46 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। शान मसूद और आबिद अली ने पहले विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी की। आबिद अली को जोफ्रा आर्चर ने 16 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद कप्तान अजहर अली बिना खाता खोले पवेलियन चले गए। इस समय कुल स्कोर 43 रन था/ यहाँ से बाबर आजम और शान मसूद ने मोर्चा सम्भाला और शानदार बल्लेबाजी की। बाबर आजम ने अपना अर्धशतक पूरा किया उस समय गीले आउटफील्ड के कारण खेल रोका। कुछ समय बाद फिर से खेल शुरू हुआ तो बाबर और मसूद ने बल्लेबाजी जारी रखी। 139/2 के स्कोर पर खराब लाईट के कारण खेल रोक दिया गया। इसके बाद खेल समाप्ति की घोषणा हुई। बाबर आजम 69 और शान मसूद 46 रन बनाकर क्रीज पर थे। इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स ने 1-1 विकेट चटकाए।

पाकिस्तान का टीम चयन थोड़ा हैरान करने वाला रहा। उन्होंने शादाब खान और यासिर शाह के रूप में दो स्पिनरों को अपनी टीम में शामिल किया। हालांकि तीसरे दिन के बाद गेंद थोड़ी स्पिन हो सकती है लेकिन यह पूरी तरह स्पष्ट नहीं है। देखने वाली बात होगी कि दो स्पिनरों के साथ उतरने की रणनीति कितनी कारगर साबित होती है। दूसरे दिन का खेल इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों टीमों के काफी अहम होगा। पाकिस्तान की टीम एक बड़ा स्कोर खड़ा कर इंग्लैंड के सामने चुनौती पेश करने का प्रयास करेगी।

संक्षिप्त स्कोर

पाकिस्तान पहली पारी: 139/2

Quick Links

App download animated image Get the free App now