Create
Notifications

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहले टी20 मुकाबले में बने जबरदस्त रिकॉर्ड पर एक नजर

लियाम लिविंगस्टोन अपनी शतकीय पारी के दौरान
लियाम लिविंगस्टोन अपनी शतकीय पारी के दौरान
Nitesh
ANALYST

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच ट्रेंट ब्रिज में एक जबरदस्त मुकाबला खेला गया। इस मैच में दर्शकों को वो सबकुछ मिला जो वो देखना चाहते हैं। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, जबरदस्त छक्के और बेहतरीन फील्डिंग इस मुकाबले में देखने को मिला। इस मैच में कई जबरदस्त रिकॉर्ड भी बने।

पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 232 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.2 ओवर में 201 रन पर सिमट गई। लियाम लिविंगस्टोन ने शतकीय पारी खेली लेकिन टीम को मैच नहीं जिता सके। हम आपको बताते हैं कि इस मैच में कौन-कौन से बड़े रिकॉर्ड बने

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहले टी20 मुकाबले में बने रिकॉर्ड

1.पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 231 रन बनाए जो टी20 अंतर्राष्ट्रीय में उनका सर्वाधिक स्कोर है। इससे पहले उनका हाईएस्ट स्कोर 205/3 था जो उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था।

2.पाकिस्तान ने पहली बार 11-20 ओवर के बीच 140 से ज्यादा रन बनाए।

3.लियाम लिविंगस्टोन ने 17 गेंद पर 50 रन बनाया जो इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज का सबसे तेज टी20 अर्धशतक है। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ भी किसी भी बल्लेबाज का ये सबसे तेज अर्धशतक है।

4.लियाम लिविंगस्टोन ने 42 गेंद पर शतक लगाकर इंग्लैंड की तरफ से टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले ये रिकॉर्ड डेविड मलान के नाम था।

5.पाकिस्तान के खिलाफ टी20 अंतर्राष्ट्रीय में पहली बार किसी बल्लेबाज ने शतक लगाया है।

6. लियाम लिविंगस्टोन ने इस मैच में 9 छक्के लगाए और टी20 अंतर्राष्ट्रीय में पहली बार इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज ने एक पारी में इतने छक्के लगाए हैं।

7.बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच 150 रनों की साझेदारी पाकिस्तान की तरफ से किसी भी विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। रिकॉर्ड भी इन्हीं बल्लेबाजों के नाम है।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में जबरदस्त जीत के बाद बाबर आजम का बड़ा बयान

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now