इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी20 हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने दी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में डेविड मिलर कप्तानी कर रहे हैं
इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में डेविड मिलर कप्तानी कर रहे हैं

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टी20 (ENG vs SA) में 41 रनों से हराया है। इस मैच में इंग्लैंड की ओर से धुंआधार बल्लेबाजी देखने को मिली और उन्होंने 200 से अधिक रनों का स्कोर खड़ा किया था। दक्षिण अफ्रीका ने भी इसका बेहतरीन जवाब दिया, लेकिन वे लक्ष्य हासिल करने में सफल नहीं हो सके। अफ्रीकी टीम के कप्तान डेविड मिलर (David Miller) ने इस हार के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है। मिलर ने कहा,

हमारी टीम के खिलाड़ी लगातार यात्रा कर रहे हैं। विकेट काफी अच्छा था। स्टब्स ने अदभुत पारी खेली। पहले 10 ओवरों में उन्होंने केवल 90 रन ही बनाए थे, लेकिन आखिरी 10 ओवरों में उन्होंने हमें बर्बाद कर दिया। हमने 4-5 कैच गिराए और इससे कभी मदद नहीं होने वाली है। हम कल इसे सही कर लेंगे। स्टब्स लोकल टी20 और एक शानदार प्रतियोगिता में खेले हैं। बड़े स्टेज पर उन्हें ऐसा करते देखना अच्छा है। एनगीडी ने पांच विकेट लेकर अच्छी गेंदबाजी की।

पहले टी20 में देखने को मिली धुंआधार बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 234/6 का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। यह टी20 इंटरनेशनल में उनका दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरेस्टो ने सबसे अधिक 90 रन बनाए। मोईन अली ने केवल 16 गेंदों में अर्धशतक लगा दिया जो इंग्लैंड के लिए इस फॉर्मेट का सबसे तेज अर्धशतक है। दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी एनगीडी ने सबसे अधिक पांच विकेट हासिल किए।

स्कोर का पीछा करते हुए मेहमान टीम को शुरुआती झटके लगे थे, लेकिन फिर उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। रीजा हेंड्रिक्स ने शानदार अर्धशतक लगाया। टी20 इंटरनेशनल में पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे ट्रिस्टन स्टब्स ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया। स्टब्स ने केवल 28 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में दो चौके और आठ छक्के शामिल रहे। हालांकि, अन्य बल्लेबाजों का सपोर्ट नहीं मिलने के कारण वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now