Create
Notifications

ENG vs WI, पहला टेस्ट: इंग्लैंड की हालत खराब, वेस्टइंडीज के पास जीतने का मौका

 जेसन होल्डर
जेसन होल्डर
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 11 Jul 2020
न्यूज़

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड की स्थिति खराब है। चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने 8 विकेट पर 284 रन बनाए। जोफ्रा आर्चर 5 और मार्क वुड 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंग्लैंड को कुल 170 रन की बढ़त मिली है जो कम मानी जा सकती है। पांचवें दिन विंडीज के पास जीतने का मौका रहेगा।

कल के स्कोर 15/0 से आगे खेलते हुए रोरी बर्न्स और डोमिनिक सिबले ने पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े। बर्न्स 42 रन बनाकर आउट हुए। सिबले 50 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद जो डेनली भी 29 रन बनाकर आउट हो गए। जैक क्रॉली (76) और बेन स्टोक्स (46) ने मोर्चा सँभालते हुए इंग्लैंड के लिए बेहतरीन काम किया। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 98 रन की अहम साझेदारी की। यहाँ से जिम्मेदारी जोस बटलर के कंधों पर थी लेकिन वे कुछ ख़ास नहीं कर पाए और 9 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। स्टंप्स के समय इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 8 विकेट पर 284 रन बनाए और उनके पास 170 रन की बढ़त है। शैनन गैब्रिएल ने 3, रोस्टन चेज और अल्जारी जोसेफ ने 2-2 विकेट चटकाए हैं।

यह भी पढ़ें:3 भारतीय बल्लेबाज जो रोहित शर्मा की तरह बन सकते हैं

पांचवें दिन का खेल काफी अहम रहेगा। वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड के बचे हुए दोनों बल्लेबाजों को जल्दी ही आउट करते हुए लक्ष्य को साधने का प्रयास करेगी। वेस्टइंडीज के पास मैच जीतने का इससे अच्छा मौका शायद नहीं होगा। तीस साल से भी ज्यादा समय से इस टीम को इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का अवसर नहीं मिला है। इस मैच में जीत दर्ज करने से सीरीज की तरफ उनका एक कदम बढ़ेगा। इंग्लैंड की टीम पर इस मैच में हार के बाद आगामी दोनों मैचों में दबाव रहेगा। देखना होगा पांचवें दिन क्या होता है।

संक्षिप्त स्कोर                 

इंग्लैंड: 204/10, 284/8

वेस्टइंडीज: 318/10

Published 11 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now