Create
Notifications

इंग्लैंड vs वेस्टइंडीज, पहला टेस्ट: प्रीव्यू, Predicted XI, मैच प्रेडिक्शन और पिच रिपोर्ट 

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के साथ क्रिकेट की वापसी होने वाली है
इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के साथ क्रिकेट की वापसी होने वाली है
EXPERT COLUMNIST
Modified 15 Jul 2020
प्रीव्यू

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से शुरू होने वाली सीरीज के साथ क्रिकेट की भी एक बार फिर वापसी होने वाली है। कोरोनावायरस के कारण मार्च के बाद से किसी भी प्रकार की क्रिकेट नहीं खेली गई और इस बीच कई महत्वपूर्ण दौरों को पोस्टपोन किया जा चुका है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज काफी महत्वपूर्ण होने वाली है।

आखिरी बार जब वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीमों के बीच आखिरी बार सीरीज पिछले साल हुई थी, जब इंग्लैंड को विंडीज टीम ने 2-1 से हराया था। हालांकि यह सीरीज वेस्टइंडीज के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाली है, लेकिन इंग्लैंड को घरेलू हालातों का फायदा मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 में सभी टीमों की पूरी जानकारी

हालांकि इंग्लैंड की टीम के नियमित कप्तान जो रूट इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे, उनकी गैरमौजूदगी में बेन स्टोक्स टीम की कप्तानी संभालने वाले हैं। उनके लिए इस मैच में काफी चुनौती होने वाली है।

मैच डिटेल

तारीख: 8-12 जुलाई, 2020

समय: दोपहर 3:30 बजे से (भारतीय समयअनुसार)

वेन्यू: रोज बाउल, साउथैम्पटन

पिच रिपोर्ट

यह इंग्लैंड के समर की शुरुआत है और यहां पर कोई काउंटी गेम नहीं खेला गया है। इसी वजह से तेज गेंदबाजों को यहां काफी मदद मिल सकती है। राउज बाउल की विकेट वैसे तो बल्लेबाजी के लिए बेहतर रहती है, लेकिन फिर भी टीम की नजर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पिच का फायदा उठाना चाहेगी।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डॉमिनिक सिबले, जैक क्राउली, ओली पोप, जो डेन्ली, बेन स्टोक्स (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

वेस्टइंडीज: क्रेग ब्रेथवेट, जॉन कैम्पबेल, शाई होप, शामराह ब्रुक्स, रोस्टन चेस, जेरमाइन ब्लैकवुड, शेन डाउरिच (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (कप्तान), केमार रोच, अल्जारी जोसेफ और शैनन गेब्रियल।

मैच प्रेडिक्शन

इंग्लैंड की टीम अपने घरेलू हालातों में खेलने वाली है और इसका फायदा निश्चित ही मिलेगा। हालांकि वेस्टइंडीज की टीम अगर इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर हावी होने में कामयाब हो जाते हैं, तो मैच में रोमांच बढ़ सकता है। हालांकि दोनों टीमों की तुलना की जाए, तो इंग्लैंड की टीम ही इस मैच को जीतते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर सकती है।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच सीरीज के शेड्यूल का हुआ ऐलान

Published 07 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now