इंग्लैंड ने चौथे टी20 में वेस्टइंडीज को 44 रन से हराया

इंग्लैंड महिला टीम
इंग्लैंड महिला टीम

इंग्लैंड महिला टीम ने लगातार चौथे टी20 मुकाबले में भी वेस्टइंडीज को 44 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए इंग्लैंड टीम ने 6 विकेट पर 166 रन बनाए, जवाब में कैरेबियाई टीम 9 विकेट खोकर 122 रन ही बना पाई। एमी एलेन जोन्स को उनकी 37 गेंदों पर 55 रनों की धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इंग्लैंड महिला टीम की कप्तान हीथर नाइट ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 22 रन तक उन्होंने अपने 2 विकेट गंवा दिए। डेनियल व्याट बिना खाता खोले आउट हो गईं और नताली सीवर भी 6 रन ही बना पाईं। वहीं टैमी ब्यूमोंट एक छोर पर टिकी रहीं और 26 गेंद पर 27 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में बिना चौका लगाए अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज

मिडिल ऑर्डर में कप्तान हीथर नाइट ने पारी को संभाला और 30 गेंद पर 55 रनों की पारी खेली। वहीं एमी एलेन जोन्स ने भी 37 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 55 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से आलिया एलेन ने 25 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 35 रन तक ही 3 विकेट गंवाकर मुश्किल में आ गई। 67 रन तक आधी कैरेबियाई टीम पवेलियन में थी। चिदीन नेशन ने 25 गेंद पर 30 और आलिया एलेन ने 15 रनों की पारी जरुर खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकीं। इंग्लैंड की तरफ से सारा ग्लेन और कैथरिन ब्रुन्ट ने 2-2 विकेट चटकाए।

इंग्लैंड ने सीरीज में 4-0 की बढ़त बनाई

इस जीत के साथ ही 5 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 4-0 की बढ़त बना ली है। अभी तक इंग्लैंड ने इस सीरीज के चारों मैच जीते हैं। पांचवा और आखिरी मुकाबला 30 सितंबर को खेला जाएगा।

संक्षिप्त स्कोर

इंग्लैंड - 166/6

वेस्टइंडीज - 122/9

ये भी पढ़ें: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच सुपर ओवर मुकाबले के बाद ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now