Create
Notifications

इयोन मोर्गन को टी20 का बेहतर कप्तान नहीं मानते हैं वीरेंदर सहवाग, धोनी से तुलना को लेकर दी प्रतिक्रिया

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
SENIOR ANALYST
Modified 22 Apr 2021
न्यूज़

वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा है कि इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) और एम एस धोनी (MS Dhoni) के टी20 कप्तानी की तुलना नहीं होनी चाहिए। सहवाग के मुताबिक इयोन मोर्गन टी20 प्रारूप के अच्छे कप्तान नहीं हैं और इसलिए उनकी तुलना एम एस धोनी से नहीं की जा सकती है।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ केकेआर की हार के बाद वीरेंदर सहवाग का ये बयान आया। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान सहवाग ने इस बात से इंकार कर दिया कि ये दो बेहतरीन कप्तानों के बीच का कॉंटेस्ट था।

इयोन मोर्गन को टी20 का बेहतर कप्तान नहीं मानते हैं वीरेंदर सहवाग

मैं इयोन मोर्गन को टी20 का बेहतर कप्तान नहीं मानता हूं। वनडे क्रिकेट के बारे में आप ऐसा कह सकते हैं क्योंकि उनकी टीम शायद स्ट्रांग है। इस फॉर्मेट में वे मैच विनर हैं। यहां पर ना उनके पास अच्छी टीम है और मेरी राय में वो शायद टी20 के अच्छे कप्तान भी नहीं हैं। मेरा नहीं मानना है कि ये बेहतर कप्तानों के बीच मुकाबला था। एम एस धोनी की तुलना इयोन मोर्गन से करना सही नहीं है।

वीरेंदर सहवाग के मुताबिक केकेआर का सेटअप उतना मजबूत नहीं है। उनकी टीम को जीत हासिल करने के लिए कुछ प्लेयर्स को जबरदस्त प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने कहा,

एक कप्तान तभी अच्छा होता है जब उसकी टीम अच्छी होती है और ये केकेआर की टीम इंग्लैंड जितनी मजबूत नहीं है। मेरा मानना है कि जब वो अगले साल अपनी टीम बनाएंगे तो उनके दो बल्लेबाजों या दो गेंदबाजों को जबरदस्त प्रदर्शन करना होगा। इस समय मैं इयोन मोर्गन को बेहतर टी20 कप्तान नहीं मानता।

केकेआर की टीम इस सीजन लगातार तीन मुकाबले हार चुकी है। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले मुकाबले में जरुर जीत हासिल की थी लेकिन उसके बाद से उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। कप्तान इयोन मोर्गन का बल्ला भी अभी तक पूरी तरह से खामोश रहा है।

ये भी पढ़ें: वीवीएस लक्ष्मण ने एबी डीविलियर्स की धुआंधार बल्लेबाजी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Published 22 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now