Create
Notifications

जो रूट के टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने को लेकर इयोन मोर्गन ने दिया बड़ा बयान

जो रूट
जो रूट
सावन गुप्ता
visit

इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर्स टीम के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने जो रूट (Joe Root) के टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस बात की तरफ इशारा किया है कि रूट को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है। मोर्गन के मुताबिक रूट इंग्लैंड टीम में वही भूमिका निभा सकते हैं जो रोल उन्होंने 2016 वर्ल्ड कप के दौरान निभाया था।

2016 के टी20 वर्ल्ड कप के दौरान जो रूट इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 146.47 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 249 रन बनाए थे। उन्होंने फाइनल मुकाबले में भी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 36 गेंद पर 54 रन बनाए थे। हालांकि टीम को आखिर में आकर हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका ने रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को 1 रन से हराया, क्विंटन डी कॉक की धुआंधार पारी

जो रूट को लेकर इयोन मोर्गन का पूरा बयान

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में मिली जीत के बाद इयोन मोर्गन ने जो रूट को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से अभी कई सारे लोग टीम में जगह बनाने के लिए दावेदार हैं और निश्चित तौर पर आप जो रूट को नजरंदाज नहीं कर सकते हैं। जिस तरह से 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने रन बनाए थे और जो भूमिका निभाई थी उससे टीम को फाइनल में पहुंचने में काफी मदद मिली थी। फाइनल मैच में भी उनकी पारी काफी शानदार थी।

आपको बता दें कि जो रूट ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने 79 रनों की नाबाद पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिलाई। इंग्लैंड की टीम एक समय 80 रन पर 4 विकेट गंवाकर मुश्किल में थी लेकिन वहां से उन्होंने पारी को संभाला और जीत दिलाई।

ये भी पढ़ें: काइल जैमिसन ने प्रमुख टी20 लीग में खेली धुआंधार पारी, मोहम्मद नबी की टीम ने हासिल की जीत


Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now