Create

इयोन मोर्गन ने कोरोना वायरस के बीच भारत में IPL खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने कोरोना वायरस के बीच भारत में आईपीएल (IPL) खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इयोन मोर्गन के मुताबिक अगर वायरस की वजह से पूरा देश लाकडाउन में है तब भी इस स्पोर्ट्स को खेला जा सकता है। उन्होंने इसके लिए फुटबॉल के बुंडेसलीगा और प्रीमियर लीग जैसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट्स का उदाहरण दिया। मोर्गन के मुताबिक ये लीग्स भी देश के पूरी तरह लॉकडाउन होने के बावजूद खेले गए।

भारत में इस वक्त कोरोना का कहर जारी है। डेली लाखों की संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं, वहीं हजारों मौतें भी हो रही हैं। कोरोना वायरस की वजह से कई राज्यों में सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं। ऑक्सीजन के शॉर्टेज की वजह से स्थिति और भी गंभीर हो गई है। ऐसे में कई लोगों का मानना है कि ऐसी स्थिति में आईपीएल का आयोजन सही नहीं है। हालांकि इयोन मोर्गन इससे इत्तेफाक नहीं रखते हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल के एक ओवर में 30 या उससे ज्यादा रन देने वाले 8 गेंदबाज

इयोन मोर्गन ने लॉकडाउन के बीच स्पोर्टिंग इवेंट्स को लेकर प्रतिक्रिया दी

पत्रकारों से बातचीत में केकेआर के कप्तान ने कहा कि आईपीएल सभी प्लेयर्स को एक सुरक्षित माहौल देता है। उन्होंने बताया कि जब यूके में लॉकडाउन हटा था तब किस तरह से स्पोर्टिंग इवेंट्स को कराया गया था। मोर्गन ने कहा,

मेरे हिसाब से जब हम पहली बार लॉकडाउन से बाहर आए थे तो मुझे याद है कि पहली बार स्पोर्ट्स न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में शायद हुआ था। ये रग्बी यूनियन लीग था और इसके बाद बुंडेसलीगा और प्रीमियर लीग की शुरुआत हुई। इससे ये पता चला कि जब पूरा देश लॉकडाउन में है तब भी स्पोर्ट्स का आयोजन हो सकता है।

ये भी पढ़ें : आईपीएल इतिहास में सबसे महंगा 20वां ओवर डालने वाले 3 गेंदबाज


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...