Create

"आईपीएल में खेलने से हमें काफी फायदा हुआ और हम इसके लिए शुक्रगुजार हैं" 

इयोन मोर्गन
इयोन मोर्गन
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने आईपीएल (IPL) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मोर्गन ने कहा है कि आईपीएल में खेलने से इंग्लैंड टीम को काफी फायदा हुआ है और इससे प्लेयर्स के खेल में काफी सुधार आया।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के आगाज से पहले इयोन मोर्गन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बयान दिया। उन्होंने उम्मीद जताई कि इंग्लैंड के प्लेयर आईपीएल में खेलकर इसी तरह बेहतर होते रहेंगे। मोर्गन ने कहा,

निश्चित तौर पर हमें आईपीएल से काफी फायदा हुआ है और हम इसके लिए शुक्रगुजार हैं। हमारे डेवलपमेंट का ये एक अहम हिस्सा रहा है, खासकर 2019 के वनडे क्रिकेट में काफी फायदा हुआ। दो टी20 वर्ल्ड कप और आने वाले हैं और उम्मीद है कि हम आईपीएल में खेलते रहेंगे। ये दुनिया का सबसे बड़ा टी20 टूर्नामेंट है। हमें यहां पर खेलकर काफी अनुभव और कॉन्फिडेंस मिलता है।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें शायद पहले टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह ना मिले

इयोन मोर्गन के अलावा इंग्लैंड के कई प्लेयर आईपीएल का हिस्सा हैं

आपको बता दें कि आईपीएल में इयोन मोर्गन समेत कई दिग्गज खिलाड़ी खेलते हैं। मोर्गन आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान हैं और काफी सालों से इस लीग में हिस्सा ले रहे हैं। इसके अलावा जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, टॉम करन, सैम करन, सैम बिलिंग्स और क्रिस वोक्स जैसे खिलाड़ी आईपीएल में अपनी टीमों के प्रमुख सदस्य हैं।

इससे पहले इंग्लैंड के एक और दिग्गज खिलाड़ी जोस बटलर ने भी कहा था कि आईपीएल में खेलने से उन्हें काफी फायदे होते हैं। उन्होंने कहा था,

हम सबको पता है कि आईपीएल से कितना फायदा होता है। ये एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है और यहां पर पैसे भी काफी मिलते है। इसके अलावा आईपीएल में खेलकर जो अनुभव मिलता है वो काफी बड़ा होता है। आईपीएल की वजह से इंग्लैंड की लिमिटेड ओवर्स की टीम में काफी बदलाव आया। कई सारे इंग्लिश प्लेयर इसमें हिस्सा ले रहे हैं और सबको काफी फायदा हो रहा है।

ये भी पढ़ें: जेसन होल्डर को वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी से हटाया गया, क्रेग ब्रैथवेट को मिली कमान


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...