Create

"मुझे उम्मीद है कि बेन स्टोक्स एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया जरूर आएंगे"

Nitesh
India v England - 4th Test: Day Two
India v England - 4th Test: Day Two

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच आगामी एशेज सीरीज (Ashes) को लेकर अभी से बयानबाजी शुरू हो गई है। ऑस्ट्रेलिया में कड़े क्वांरटीन नियमों की वजह से इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने वहां जाने पर आपत्ति जताई थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कई बयान दिए थे और अब दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। नाथन लियोन ने कहा है कि वो उम्मीद करते हैं कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) जरूर एशेज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया आएंगे क्योंकि वो दुनिया के बेहतरीन प्लेयर्स के खिलाफ खेलना चाहते हैं।

बेन स्टोक्स ने मेंटल हेल्थ की वजह से क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया था और इसी वजह से उन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी हिस्सा नहीं लिया था और ना ही आईपीएल और ना ही टी20 वर्ल्ड कप का वो हिस्सा हैं। हालांकि पिछले हफ्ते ही उन्होंने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वो नेट्स में प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे थे। इससे उनके मैदान में वापसी के कयास लगाए जाने लगे।

बेन स्टोक्स दुनिया के दिग्गज ऑलराउंडर हैं - नाथन लियोन

नथान लियोन के मुताबिक वो चाहते हैं कि बेन स्टोक्स जैसा खिलाड़ी एशेज खेलने के लिए आए ताकि एक कड़ा मुकाबला हो।

उन्होंने कहा "मैं उम्मीद कर रहा हूं कि बेन स्टोक्स खेलने के लिए आएंगे। आप दुनिया के बेस्ट प्लेयर्स के खिलाफ खेलना चाहते हैं। स्टोक्स दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर हैं। वो एक एक्स फैक्टर हैं और गेम चेंजर हैं। आप इस तरह के प्लेयर्स के खिलाफ खेलना चाहते हैं।"

आपको बता दें कि एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान हो गया है जिसमें बेन स्टोक्स को शामिल नहीं किया गया है। टीम की कमान नियमित कप्तान जो रुट ही संभालते हुए नजर आएंगे। वहीं दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की भी जोड़ी देखने को मिलेगी।यह सीरीज 8 दिसंबर से शुरू होगी और आखिरी मैच 14-18 जनवरी को खेला जायेगा।

एशेज के लिए इंग्लैंड की पूरी टीम इस प्रकार है

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉली, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment