साउथ अफ्रीका के ऑस्ट्रेलिया टूर से पहले फाफ डू प्लेसी ने स्टीव स्मिथ पर लगाया बड़ा आरोप, 2018 की सीरीज का जिक्र

Nitesh
स्टीव स्मिथ पर डू प्लेसी ने लगाया आरोप
स्टीव स्मिथ पर डू प्लेसी ने लगाया आरोप

साउथ अफ्रीका के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने कंगारू टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि जब 2018 में ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ्रीका टूर पर गई थी तो उस वक्त स्मिथ ने एक फुटबॉलर की तरह अपना बॉडी से रबाडा को टक्कर मारी थी। डू प्लेसी ने ये खुलासा अपनी ऑटोबायोग्राफी में किया है।

ऑस्ट्रेलिया का 2018 में साउथ अफ्रीका दौरा बॉल टैंपरिंग की वजह से काफी विवादों में रहा। डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रोफ्ट 2018 में साउथ अफ्रीका टूर के दौरान बॉल टैंपरिंग के दोषी पाए गए थे। इसके बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर एक-एक साल का बैन लगाया गया था और बैनक्रोफ्ट को 9 महीने के लिए बैन किया गया था। डेविड वॉर्नर की भूमिका इस मामले में सबसे ज्यादा थी और इसी वजह से उनके ऊपर आजावीन कप्तानी करने पर भी बैन लगा दिया गया था।

स्टीव स्मिथ को लेकर फाफ डू प्लेसी का खुलासा

वहीं डू प्लेसी ने अब एक और बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने स्टीव स्मिथ पर हमला बोला है जो उस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान थे। उन्होंने अपनी ऑटोबायोग्राफी में कहा,

बॉल टैंपरिंग की वजह से इस घटना को पूरी तरह से भुला दिया गया। ये चीज उसके पीछे छुपकर रह गई। स्टीव स्मिथ ने फुटबॉल प्लेयर की तरह कगिसो रबाडा से टकराव किया। हमें पता था कि रबाडा सस्पेंशन से केवल एक ही डीमेरिट प्वॉइंट दूर थे।

दरअसल पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान स्टीव स्मिथ को आउट करने के बाद कगिसो रबाडा ने कप्तान की दिशा में सेलिब्रेशन किया था और हुंकार भरी थी। रबाडा को सबसे पहले आईसीसी ने दो मैचों के लिए सस्पेंड किया था लेकिन बाद में इस फैसले को वापस भी ले लिया था। स्मिथ इससे खुश नहीं थे।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now