RCB द्वारा एबी डीविलियर्स को हाल ऑफ़ फेम में शामिल किये जाने पर भावुक हुए फाफ डू प्लेसी, साझा किया खास पोस्ट 

Neeraj
Photo Courtesy: Faf du Plesis Instagram
Photo Courtesy: Faf du Plesis Instagram

आईपीएल (IPL 2023) के 16वें संस्करण का आगाज होने में सिर्फ चंद दिन बचे हैं। एक बार फिर फैंस को दस टीमों के बीच धमाकेदार एक्शन देखने को मिलेगा। सीजन के शुरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 26 मार्च को अपने दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) और क्रिस गेल (Chris Gayle) को हॉल ऑफ़ फेम में शामिल करने के लिए एक इवेंट का आयोजन किया, जिसमें हजारों दर्शकों की मौजूदगी में इन दोनों खिलाड़ियों को आरसीबी ने ट्रिब्यूट दिया। आरसीबी के मौजूदा कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plesis) अपने पूर्व साथी खिलाड़ी डीविलियर्स को मिले इस सम्मान से भावुक हो गए और इसे लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है।

दरअसल, आरसीबी ने आईपीएल 2022 में डू प्लेसी को टीम का कप्तान नियुक्त किया था और पिछले सीजन में उनके नेतृत्व में टीम प्लेऑफ तक पहुंची थी। आगामी चरण के लिए भी डू प्लेसी टीम की कमान संभालेंगे। इस बीच 'RCB UNBOX' इवेंट में डू प्लेसी भी शामिल होने वाले खिलाड़ियों में से एक रहे। 28 मार्च को दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने इंस्टाग्राम पर इस इवेंट की एक तस्वीर शेयर की, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा,

यह कितना खास दिन था। आईपीएल में हम कभी एक साथ नहीं खेले, लेकिन एबी डीविलियर्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हॉल ऑफ फेम में शामिल करने का जश्न मनाना अच्छा है। 14 साल पहले हमने स्कूल में एक साथ खेलना शुरू किया था। विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल की कंपनी भी बहुत अच्छी है।

RCB को है अपनी पहली ट्रॉफी का इंतज़ार

गौरतलब है कि आरसीबी की टीम हमेशा से इस लीग की मजबूत टीमों में से एक रही है। विश्व के कई दिग्गज खिलाड़ी इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा रह चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद टीम एक बार भी ट्रॉफी नहीं जीती है। लम्बे समय तक विराट कोहली ने इस टीम की कप्तानी की, लेकिन वह सिर्फ एक बार टीम को फाइनल तक ले जाने में कामयाब रहे थे। इसके बावजूद आरसीबी फैंस की संख्या और जोश में कभी कमी नहीं आई है।

इस सीजन में भी टीम के पास विराट कोहली, फाफ डू प्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी हैं। यह देखने वाली बात होगी कि क्या इस साल बैंगलोर अपना पहला आईपीएल ख़िताब जीतने में सफल होगी या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment