Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: टीम चयन से पहले वाली रात को एबी डीविलियर्स ने मुझे फोन किया था- फाफ डू प्लेसी

  • जानिए एबी डीविलियर्स ने वर्ल्ड कप टीम के चयन से पहले वाली रात को फाफ डू प्लेसी से फोन करके क्या कहा था ?
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:42 IST

एबी डीविलियर्स और फाफ डू प्लेसी
एबी डीविलियर्स और फाफ डू प्लेसी

विश्व की सबसे मजबूत टीमों में से एक दक्षिण अफ्रीका को वर्ल्ड कप में 'चोकर्स' के नाम से संबोधित किया जाता है। इस साल के वर्ल्ड कप में भी उन्होंने एक बार फिर इस बात को प्रमाणित कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका ने इस वर्ल्ड कप में अब तक कुल 4 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्हें 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा, जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

भारत के खिलाफ साउथैम्पटन में हार का सामना करने के बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स के संन्यास से वापस लौटने की खबरों ने जोर पकड़ लिया था। जिसके बाद कई तरह के बयान देखने को मिले थे। वहीं इस मामले में एक और बड़ा बयान आया है। टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने एबी डीविलियर्स के संन्यास से वापसी वाले मुद्दे पर चौंकाने वाला खुलासा किया है।

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: बेंच पर बैठे 8 खिलाड़ी जिन्हें टीम में शामिल किया जाना चाहिए

उन्होंने कहा, "वह (एबी डीविलियर्स) मेरे पास नहीं आए। हमने केवल फोन पर बातचीत की। टीम चयन से पहले वाली रात को उन्होंने मुझे फोन किया था। उन्होंने केवल यही कहा कि मुझे ऐसा लगता है। मैंने उनसे कहा कि बहुत देर हो चुकी है, लेकिन मैं अगली सुबह कोच और चयनकर्ताओं से उनकी राय जानने के लिए बात करूंगा क्योंकि टीम लगभग तय है। उन्होंने कहा कि उस दिन टीम घोषित होनी थी। जब मैंने कोच और चयनकर्ताओं से बात की तो वे इस पर सहमत थे कि अब बहुत देर हो चुकी है और टीम में बदलाव करना संभव नहीं है।"

गौरतलब हो कि मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डीविलियर्स ने पिछले साल अचानक से संन्यास की घोषणा कर दी थी। वर्ल्ड कप 2019 के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम घोषित होने से एक दिन पहले उन्होंने कप्तान, कोच और चयन प्रमुख से बात करके संन्यास से वापस लौटने की इच्छा जताई थी, लेकिन बोर्ड ने इसे यह कहते हुए ठुकरा दिया था कि ऐसा करना अन्य खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफी होगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 12 Jun 2019, 20:11 IST
Advertisement
Fetching more content...