Create
Notifications

SA vs ENG: फाफ डू प्लेसी को वनडे सीरीज की टीम से किया गया रिलीज

England Media Access
England Media Access
निरंजन

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले फाफ डू प्लेसी को दक्षिण अफ़्रीकी टीम से रिलीज कर दिया गया है। रेस्ट देने के उद्देश्य से ऐसा किया गया है। फाफ डू प्लेसी को तीन टी20 मैचों की सीरीज में खेलने का मौका मिला था। इंग्लैंड से वनडे सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। फाफ डू प्लेसी ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था।

दक्षिण अफ़्रीकी टीम इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान एक भी जीत दर्ज करने में सफल नहीं हुई। इंग्लैंड ने तीनों मैचों में उन्हें हराते हुए क्लीन स्वीप किया। फाफ डू प्लेसी ने तीन मैचों में दो बार फिफ्टी जमाई लेकिन टीम को पराजय से नहीं बचा पाए। इससे पहले यूएई में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आईपीएल में खेलते हुए भी फाफ डू प्लेसी ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी।

फाफ डू प्लेसी के अलावा कुछ और खिलाड़ी रिलीज

दक्षिण अफ़्रीकी टीम से फाफ डू प्लेसी के अलावा रीजा हेंड्रिक्स, पीट वैन बिज्लोन, बीजोर्न फॉर्चुन, को भी रिलीज किया गया है। तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा चोट के कारण पहले ही सीरीज से बाहर हो गए हैं। टी20 सीरीज के दौरान कगिसो रबाडा को चोट लगी थी। इतने खिलाड़ी दक्षिण अफ़्रीकी टीम में नहीं होंगे तब निश्चित रूप से इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहेगा।

दक्षिण अफ्रीका की टीम

क्विंटन डी कॉक, टेम्बा बवुमा, जूनियर डाला, ब्युरेन हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, जानेमन मलान, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, एंडील फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी, लुठो सिपामला, जॉन जॉन स्मट्स, ग्लेंटन स्टरमैन, वैन डर डुसेन, काइल वेरेन्ने।

Australia v South Africa - ICC Cricket World Cup 2019
Australia v South Africa - ICC Cricket World Cup 2019

इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले काफी बेहतर नजर आ रही है और वनडे सीरीज में भी उनसे टी20 सीरीज का प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद की जा सकती है। देखना होगा कि दक्षिण अफ़्रीकी टीम उन्हें कैसे रोकती है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...