Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: फाफ डू प्लेसी ने सौरव गांगुली के 4 देशों के बीच सुपर सीरीज के प्लान की आलोचना की

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 30 Dec 2019, 17:01 IST


फाफ डू प्लेसी
फाफ डू प्लेसी

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली द्वारा 4 देशों के बीच सुपर सीरीज कराए जाने के प्लान की आलोचना की है। उन्होंने कहा है क्रिकेट में सभी टीमों पर बराबर फोकस होना चाहिए, केवल कुछ ही टीमों पर ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए।

रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतने के बाद पत्रकारों से बातचीत में डू प्लेसी ने कहा कि आप देख रहे हैं कि पहले से ही बिग थ्री (ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत) टीमें सबसे ज्यादा मैच खेल रही हैं। इसलिए बेहतर यही होगा कि आप और भी टीमों को इसमें शामिल करें। जितना हो सके उतना इस खेल का प्रसार करना चाहिए, केवल कुछ टीमों तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए। डू प्लेसी ने ये भी कहा कि टेस्ट क्रिकेट के एफटीपी में भी काफी असमानताएं हैं। आयरलैंड और अफगानिस्तान जैसे देश काफी कम टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं। इन्हें और भी ज्यादा मौके मिलने चाहिए।

ये भी पढ़ें: बीसीसीआई ने बनाया 4 देशों के बीच सुपर सीरीज का प्लान, भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड लेंगे हिस्सा

आपको बता दें कि हाल ही में सौरव गांगुली ने भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और एक और किसी टीम को मिलाकर 4 देशों के बीच वनडे के सुपर सीरीज के आयोजन का खुलासा किया था। हालांकि इस पर अभी बातचीत चल रही है और पूरी तरह से ये सीरीज कंफर्म नहीं हो पाई है।

Published 30 Dec 2019, 17:01 IST
Advertisement
Fetching more content...