आरसीबी का कप्तान बनने के बाद फाफ डू प्लेसी ने विराट कोहली को लेकर दी प्रतिक्रिया

3rd Sunfoil Test: South Africa v India, Day 1
3rd Sunfoil Test: South Africa v India, Day 1

आईपीएल (IPL) के आगामी सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का कप्तान बनने के बाद दिग्गज बल्लेबाज फॉफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने विराट कोहली की काफी तारीफ की और कहा कि एक लीडर के तौर पर पूरी दुनिया में विराट कोहली की काफी इज्जत है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल के आगामी सीजन के लिए फाफ डू प्लेसी को अपना कप्तान नियुक्त किया है। डू प्लेसी इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा थे लेकिन इस सीजन से वो आरसीबी की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

विराट कोहली एक जबरदस्त लीडर हैं - फाफ डू प्लेसी

टीम का कप्तान बनाए जाने के बाद उन्होंने आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर बयान दिया। फाफ डू प्लेसी ने कहा,

विराट ना केवल आरसीबी बल्कि इंटरनेशनल मैचों में भी जबरदस्त कप्तान रहे हैं। वो गेम के सबसे सम्मानित लीडर्स में से एक हैं। एक प्लेयर के तौर पर उनका परफॉर्मेंस लाजवाब रहा है। बल्ले के साथ उन्होंने जो कुछ किया है उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है। लेकिन उनकी कप्तानी भी काफी जबरदस्त रही है।

आपको बता दें कि विराट कोहली ने पिछले आईपीएल सीजन ही ऐलान कर दिया था कि अब वो टूर्नामेंट में आगे कप्तानी नहीं करेंगे। इसके बाद इस सीजन के लिए फाफ डू प्लेसी को कप्तान नियुक्त किया गया है। उनके पास आईपीएल का काफी अनुभव है।

फाफ डू प्लेसी के आईपीएल रिकॉर्ड की अगर बात की जाए तो उन्होंने टूर्नामेंट में कुल 100 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 2935 रन उनके बल्ले से आए हैं। इसके अलावा 22 अर्धशतक भी उन्होंने लगाए हैं। डू प्लेसी का उच्चतम स्कोर 96 रन है। शनिवार को फ्रेंचाइजी के कार्यक्रम आरसीबी अनबॉक्स में फाफ डू प्लेसी को कप्तान बनाने का ऐलान किया गया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now