Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: भारत दौरे पर आने वाली दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम के कप्तान होंगे फाफ डू प्लेसी

ANALYST
न्यूज़
773   //    07 Aug 2019, 10:29 IST

फाफ डू प्लेसी
फाफ डू प्लेसी

भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए फाफ डू प्लेसी को दक्षिण अफ्रीका टेस्ट क्रिकेट टीम की कमान सौंपी गई है। बीते मंगलवार को इस बात की पुष्टि की गई। हालांकि सीमित प्रारूप के क्रिकेट में डू प्लेसी की कप्तानी पर तलवार लटक रही है। क्योंकि बीते दिनों साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन की विदाई के बाद दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम में कई बदलाव की आशंका लगाई जा रही है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के एक्टिंग डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कोरी वान जिल ने फाफ डू प्लेसी को टेस्ट क्रिकेट टीम की कमान सौंपने के फैसले की पुष्टि की है। इसके साथ ही जिल टीम के प्रबंधन ओवरहाल के दौरान एक स्टैंड-इन सेलेक्शन कमेटी के भी प्रमुख होंगे। उन्होंने कहा है कि सीमित प्रारूप की कप्तानी पर फैसला आगामी 2023 विश्वकप के लिए प्रबंधन के रोडमैप पर निर्भर करेगा।

वैन जिल ने बीते मंगलवार को कहा, ‘फाफ डू प्लेसी टेस्ट टीम के कप्तान होंगे और फिर हम 2023 की व्हाइट बॉल रणनीति के बारे में बात करेंगे और इसके आधार पर ही आगे के निर्णय लिए जाएंगे।’ उन्होंने यह भी कहा, ‘2023 की रणनीति अभी से आवश्यक है। इसलिए 2023 में होने वाले विश्वकप को ध्यान में रखकर ही कप्तान नियुक्त करने के संदर्भ में विचार किया जाएगा और वैसे ही दृष्टिकोण अपनाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : Hindi Cricket News: राहुल द्रविड़ के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, बीसीसीआई ने नोटिस भेज मांगा जवाब

बताते चलें कि 2019 के विश्वकप के दौरान दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। इस टीम ने ग्रुप चरण में 9 में से केवल 3 मैच में ही जीत हासिल की थी। जिसके बाद टीम के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन को इस निराशाजनक प्रदर्शन के कारण उनके पद से हटा दिया गया था और टीम में कई बदलाव के संकेत दिए गए थे। भारत दौरे पर आने वाली दक्षिण अफ्रीका टीम को तीन मैचों वाली सीरीज का पहला टी20 मैच 15 सितंबर को धर्मशाला में खेलना है। जबकि टेस्ट सीरीज का आगाज 2 अक्टूबर से विशाखापट्टनम में होगा। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...