Create

कोरोना पॉजिटिव होने के 24 घंटे बाद ही पाकिस्तानी टीम से जुड़ा अहम खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल सकता है दूसरा टेस्ट

New Zealand v Pakistan - 2nd Test: Day 1
New Zealand v Pakistan - 2nd Test: Day 1

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज फहीम अशरफ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, लेकिन 24 घंटे के अंदर ही उन्होंने रैपिड एंटीजन टेस्ट में खुद को निगेटिव साबित किया है। बीते बुधवार को कोरोना पॉजिटिव मिलने वाले अशरफ को पांच दिन तक आइसोलेशन में रहना था, लेकिन अब वह कराची में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम से जुड़ सकेंगे।

पाकिस्तान की टेस्ट टीम का अहम हिस्सा रहने वाले अशरफ ने रावलपिंडी में खेला गया पहला मैच हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण मिस किया था। उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते समय यह चोट लगी थी। अशरफ की वापसी के बाद पाकिस्तान की टीम को अधिक बैलेंस मिलेगा क्योंकि वह सातवें नंबर पर बल्ले से भी योदगान देने में सक्षम हैं।

अशरफ के पहले टेस्ट से बाहर होने के बाद पाकिस्तान ने इफ्तिखार अहमद और नसीम शाह को कवर के तौर पर बुलाया था। पहले टेस्ट के लिए हसन अली भी उपलब्ध नहीं थे, यही कारण था कि पाकिस्तान ने इफ्तिखार और शाह दोनों को पहला टेस्ट खिलाया था।

पाकिस्तान को उम्मीद है कि दूसरे टेस्ट के लिए हसन अली भी होंगे फिट

अशरफ के टीम के साथ जुड़ने के बाद अब पाकिस्तान को उम्मीद है कि हसन अली भी दूसरे टेस्ट के लिए फिट होंगे। यदि ऐसा होता है तो पाकिस्तान अपनी उस ओपनिंग जोड़ी को उतारेगी जिसने 2021 में 80 से अधिक टेस्ट विकेट लिए थे। पाकिस्तान की टीम के अन्य सभी खिलाड़ी कोरोना निगेटिव पाए गए हैं और इसका मतलब है कि हारिस रउफ एक बार फिर से टीम में वापसी के लिए दावा ठोकेंगे।

रउफ ने पहला टेस्ट कोरोना पॉजिटिव होने के कारण मिस किया था। फहीम अशरफ ने अब तक पाकिस्तान के लिए खेले 13 टेस्ट मैचों में 22 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने चार अर्धशतक भी लगाए हैं, जिसमें 91 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment