फवाद आलम की 10 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी

फवाद आलम
फवाद आलम

फवाद आलम ने अपना पिछले टेस्ट मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ डुनेदिन में 2009 में खेला था। उसके बाद फवाद आलम को कभी पाकिस्तान की टीम में खेलते हुए नहीं देखा गया। किसी ने सोचा भी नहीं था कि लम्बे समय के बाद फवाद आलम को पाकिस्तान की टीम में जगह मिलेगी लेकिन ऐसा हुआ है। इंग्लैंड के खिलाफ साउथैम्पटन टेस्ट मैच में फवाद आलम को पाकिस्तान की अंतिम एकादश में शामिल किया गया है।

फवाद आलम दस साल से भी ज्यादा समय के बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम में वापसी की है। पिछली बाद नवंबर 2009 में फवाद आलम ने पाकिस्तान के लिए टेस्ट मुकाबला खेला था। उसके बाद उन्हें टीम में जगह नहीं मिली थी। 34 साल के इस खिलाड़ी को पाकिस्तानी टीम में वापस बुलाकर खुद को साबित करने का एक और मौका टीम मैनेजमेंट ने दिया है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल में 3 सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज

फवाद आलम ने खेले हैं तीनों प्रारूप

पाकिस्तान के लिए फवाद आलम ने तीनों प्रारूप में क्रिकेट खेला है। उन्होंने साउथैम्पटन टेस्ट मैच से पहले तीन टेस्ट मुकाबले टीम के लिए खेले थे। इसके अलावा उन्होंने 38 वनडे और 24 टी20 मुकाबले भी टीम के लिए खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने एक शतक लगाया है। 168 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है। टेस्ट के अलावा वनडे क्रिकेट में भी फवाद आलम एक शतक जड़ने में सफल रहे हैं। फवाद आलम के पिछले टेस्ट मैच और इस टेस्ट मैच के बीच में पाकिस्तान ने 88 टेस्ट मैच खेले हैं।

इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 3 विकेट से हराया था। इसके बाद पाकिस्तान की टीम पर दबाव बढ़ गया था। सीरीज में बने रहने के लिए उन्हें एक मजबूत एकादश को मैदान पर उतारने की दरकार थी। इंग्लैंड की टीम में बेन स्टोक्स की जगह ओली रॉबिन्सन को शामिल किया गया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now