Create
Notifications

फवाद आलम ने 10 साल तक टीम में नहीं चुने जाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

फवाद आलम शतक लगाने के बाद सेलिब्रेट करते हुए
फवाद आलम शतक लगाने के बाद सेलिब्रेट करते हुए
SENIOR ANALYST
Modified 28 Jan 2021
न्यूज़

पाकिस्तान के प्रमुख बल्लेबाज फवाद आलम (Fawad Alam) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतक लगाने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। फवाद आलम ने कहा है कि वो 10 साल तक भले ही पाकिस्तान टीम से बाहर रहे और उनका टीम में चयन नहीं किया गया लेकिन वो इसके लिए किसी को भी दोष नहीं देंगे।

कराची टेस्ट मैच में फवाद आलम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 245 गेंद पर 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 109 रनों की जबरदस्त पारी खेली। खास बात ये रही कि उनकी ये पारी ऐसे समय पर आई जब पाकिस्तान की टीम सिर्फ 27 रन पर चार विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। अपनी इस पारी के बाद फवाद आलम ने कहा,

मैं इस बात के लिए किसी को भी दोष नहीं दूंगा कि 10 साल तक मैं इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर रहा। जो सम्मान मुझे टीम से साइडलाइन रहते हुए मिला है वो शायद अगर मैं टीम के लिए लगातार खेलता तो ना मिलता। ये शतक लगाकर मुझे काफी अच्छा लग रहा है क्योंकि मैंने टीम के जरुरत के समय रन बनाए। अल्लाह ने मुझे सफल होने में मदद की।

ये भी पढ़ें: शुभमन गिल ने केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन और कोच ब्रेंडन मैक्कलम को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

फवाद आलम ने 2009 में किया था अपना टेस्ट डेब्यू

फवाद आलम और इंग्लैंड के रवि बोपारा वर्ल्ड के दो ऐसे क्रिकेटर हैं जिनके नाम तीन टेस्ट शतक हैं लेकिन एक भी अर्धशतक नहीं है। फवाद आलम ने अपना टेस्ट डेब्यू 2009 में किया था और दूसरी पारी में ही शतक जड़ दिया था। हालांकि अगले दो मैचों में वो फ्लॉप रहे और सेलेक्टर्स ने इसके बाद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया था। 10 साल बाद 2019 में आलम की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हुई।

ये भी पढ़ें: भारतीय बल्लेबाजों की भारत में इंग्लैंड के खिलाफ टॉप 3 बेहतरीन टेस्ट पारियां

Published 28 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now