Create
Notifications

पैट कमिंस के दिल जीत लेने वाले भाव पर उस्‍मान ख्‍वाजा ने कहा - हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं

उस्‍मान ख्‍वाजा ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के साथियों की जमकर तारीफ की
उस्‍मान ख्‍वाजा ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के साथियों की जमकर तारीफ की
Vivek Goel
visit

ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket team) बल्‍लेबाज उस्‍मान ख्‍वाजा (Usman Khawaja) ने सोमवार को अपनी टीम के साथियों का आभार जताया, जहां एशेज सीरीज (Ashes Series) जीतने के बाद घरेलू टीम का दिल जीत लेने वाला भाव देखने को मिला था।

ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस ने रविवार को ख्‍वाजा को टीम हडल में फोटो सेशन के लिए दोबारा स्‍टेज पर बुलाया था। कमिंस जब ट्रॉफी लेकर स्‍टेज पर आए तो ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों ने शैंपेन उड़ाई, जिसके कारण ख्‍वाजा मंच से दूर चले गए थे।

फिर कमिंस ने खिलाड़‍ियों को शैंपेन उड़ाने से रोका और ख्‍वाजा को मंच पर बुलाकर एशेज सीरीज जीत का जश्‍न मनाया। उस्‍मान ख्‍वाजा ने सोशल मीडिया के जरिये टीम के प्रति अपना आभार व्‍यक्‍त किया।

ख्‍वाजा ने ट्वीट किया, 'अगर यह वीडियो आपको यह नहीं दिखाता है कि लड़कों के पास मेरा समर्थन है तो नहीं पता कि क्‍या दिखाएगा। उन्‍होंने आम शैंपेन जश्‍न रोका, ताकि मैं दोबारा जुड़ सकूं। खेल में शामिल होना और खेल के रूप में हमारा मूल्‍य बहुत अहम है। मेरा मानना है कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।'

If this video doesn't show you that the boys have my back, I don't know what will. They stopped their normal champagne celebrations so I could rejoin. Inclusivity in the game and our values as a sport are so important. I feel like we are trending in the right direction 🙏🏾🇦🇺 twitter.com/FoxCricket/sta…

कमिंस ने सोमवार को बताया कि इंग्‍लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज जीतने के बाद बल्‍लेबाज ख्‍वाजा के लिए ऐसा रिएक्‍शन क्‍यों निकला। कमिंस के हवाले से सिडनी मॉर्निंग हेराल्‍ड ने कहा, 'हमारी टीम में कई अलग धर्मों के खिलाड़ी हैं और आप जश्‍न भी मनाना चाहते हैं व सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सभी लोग सहज महसूस करें। वो बस एक पल था।'

कमिंस ने आगे कहा, 'खिलाड़ी उस समय शानदार रहे। उन्‍होंने एक-दूसरे का ख्‍याल रखा। यह ग्रुप एक-दूसरे से जुड़ा हुआ है। मेरे ख्‍याल से बड़ा कारण यह है कि सभी एक-दूसरे की इज्‍जत व प्‍यार करते हैं। हम सुनिश्चित करना चाहते थे कि हमारे टीम के साथी एकसाथ फोटो में हो।'

ऑस्‍ट्रेलिया के एशेज सीरीज जीतने के बाद डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस और मिचेल स्‍टार्क शैंपेन की बॉटल स्‍टेज पर लेकर आए थे। ख्‍वाजा ने ध्‍यान दिया कि वहां शैंपेन का जश्‍न बनने वाला है तो वह स्‍टेज से कूदकर दूर चले गए।

ख्‍वाजा इसलिए शुरूआती फोटोज में नदारद रहे। मगर फिर कमिंस ने टीम के साथियों से शैंपेन की बॉटल का उपयोग नहीं करने को कहा और ख्‍वाजा को दोबारा मंच पर बुलाया।

ख्‍वाजा-कमिंस का शानदार प्रदर्शन

बता दें कि उस्‍मान ख्‍वाजा ने करीब तीन साल बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट टीम में वापसी की। सिडनी में खेले गए चौथे टेस्‍ट में ख्‍वाजा को मौका मिला और उन्‍होंने दोनों पारियों में शतक जमाकर अपनी वापसी को खास बनाया।

होबार्ट टेस्‍ट में ट्रेविस हेड ने वापसी की तो ख्‍वाजा को डेविड वॉर्नर के साथ ओपनिंग की जिम्‍मेदारी सौंपी गई। मगर वो बड़ा स्‍कोर बनाने में नाकाम रहे।

वहीं पैट कमिंस हाल ही में संपन्‍न एशेज सीरीज में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्‍होंने चार मैचों में 21 विकेट लिए। गाबा में खेले गए पहले टेस्‍ट की पहली पारी में उन्‍होंने 5 विकेट लिए थे, जिससे ऑस्‍ट्रेलिया ने एशेज अभियान की विजयी शुरूआत की थी।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now