Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्डकप 2019 : टूर्नामेंट में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले 5 गेंदबाज

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:45 IST

राशिद खान वर्ल्डकप 2019
राशिद खान वर्ल्डकप 2019

क्रिकेट को कभी भी गेंदबाजों का खेल नहीं कहा गया। इसका उदाहरण हमें विश्वकप 2019 में भी देखने को मिला है। शायद यही कारण था कि विश्वकप की शुरुआत से पहले ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि इस बार के टूर्नामेंट में टीमों की ओर से 500 तक का स्कोर भी बनाया जा सकता है।

हालांकि इससे अलग कुछ ऐसे गेंदबाज भी टूर्नामेंट मे उभरकर हमारे सामने आए हैं, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। इनमें मिशेल स्टार्क और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाजों का नाम प्रमुख है। वहीं अन्य कई गेंदबाज अपने आप को साबित करने में विफल रहे हैं।

आज हम आपको विश्वकप में शामिल ऐसे 5 गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट के लीग स्टेज के मैचों में सबसे खराब प्रदर्शन किया है। जानिए गेंदबाजों के उन पांच सबसे खराब प्रदर्शनों के बारे में-

गुलबदीन नैब- 0-73

गुलबदिन नैब
गुलबदिन नैब

विश्वकप 2019 के ग्रुप चरणों के मैचों में सबसे खराब गेंदबाजी करने के मामले में सबसे पहला नाम अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नैब का है, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सबसे खराब गेंदबाजी का नजारा पेश किया था। टूर्नामेंट में अपने सभी मैचों में हार का सामना करने वाली अफगानिस्तान को पाकिस्तान के खिलाफ जीत मिल सकती थी लेकिन कप्तान गुलबदीन नाएब के खराब फैसले से वह मैच हार गए।

मैच के दौरान पाकिस्तान को अफगानिस्तान से 228 रनों का लक्ष्य मिला था, वहीं जब अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाजों ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर पाकिस्तान का स्कोर एक समय पर 5 विकेट पर 84 रन कर दिया था। उस समय नाएब का गेंदबाजी स्पेल बदलना सबसे खराब निर्णय साबित हुआ और उन्होंने खुद उस मैच में सबसे खराब गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में कुल 73 रन लुटाए थे और पाकिस्तान ने इस मैच को 47वें ओवर में जीत लिया था।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 11 Jul 2019, 13:16 IST
Advertisement
Fetching more content...