Ashes 2019: गलत डीआरएस लेने पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के निशाने पर आए टिम पेन

एलबीडब्ल्यू की अपील करते टिम पेन
एलबीडब्ल्यू की अपील करते टिम पेन

एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम जीतते-जीतते हार गई। बेन स्टोक्स के नाबाद शतक (135 रन) की बदौलत इंग्लैंड ने एक विकेट से मैच जीत लिया। इस तरह सीरीज एक-एक की बराबरी पर आ गई है। जीतता हुआ मैच हारने पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन की चौतरफा आलोचना शुरू हो गई है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने उनके द्वारा लिए गए फैसलों को बेवकूफी भरा बताया है। कंगारू टीम के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने तो यहां तक कह दिया कि मैच के आखिरी क्षणों में टिप पेन के दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था।

मैच के अंतिम और रोमांचक क्षणों में नाथन लियोन की गेंद पर बेन स्टोक्स के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की गई थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पास रिव्यू ही नहीं बचा था। दरअसल, पहले ही कप्तान टिम पेन ने 11वें नंबर के बल्लेबाज जैक लीच के खिलाफ एलबीडब्ल्यू के गलत फैसले पर डीआरएस ले लिया था।

टीम की हार के बाद इयान चैपल ने ब्रॉडकास्टर चैनल 9 की वेबसाइट पर कहा कि मैच के तनाव वाले क्षणों और गहमा-गहमी में टिप पेन ने अपना धैर्य पूरी तरह खो दिया था। गेंद जब जैक के पैड पर लगी थी तो वह साफतौर पर नॉटआउट थे लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने उस पर रिव्यू ले लिया। हर कोई जानता था कि गेंद लेग स्टम्प के बाहर थी।

ऑस्ट्रेलिया टीम के एक और पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने भी टिप पेन की आलोचना की। मार्क टेलर ने कहा कि दबाव के वक्त टिम का दिमाग काम नहीं कर रहा था। सभी को पता था कि गेंद लेग स्टम्प के बाहर थी। फिर पता नहीं क्यों उन्होंने रिव्यू लेकर उसे बर्बाद कर दिया। पूर्व विकेटकीपर इयान हिली ने कहा कि उन्होंने अपनी बेवकूफी में रिव्यू खो दिया। इस वजह से ऑस्ट्रेलिया को मैच गंवाना पड़ा। हालांकि, आखिरी में टिम पेन ने भी स्वीकार किया कि उनके रिव्यू गलत हुए हैं। अब उन्होंने भविष्य में इसकी जिम्मेदारी किसी और को सौंपने की योजना बनाई है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now