Create

आप टीम इंडिया की कामयाबी का श्रेय कैसे रवि शास्त्री को दे सकते हैं? पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का बड़ा बयान

Rahul
सलमान बट्ट ने मोंटी पनेसर के बयान पर असहमति जताई
सलमान बट्ट ने मोंटी पनेसर के बयान पर असहमति जताई

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर रहे मोंटी पनेसर (Monty Panesar) के बयान पर असहमति जताते हुए बड़ी बात कही है। हाल ही में मोंटी पनेसर ने टीम इंडिया (Team India) की कामयाबी को लेकर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को श्रेय दिया था, जिसपर सलमान बट्ट ने उनकी बात को गलत बताया और कहा कि इस तरह के बयानों का कोई मतलब नहीं होता और न ही कोई तर्क होता है। मोंटी पनेसर के बयान पर निशाना साधते हुए सलमान बट्ट ने आगे भी बड़ी बात कही है।

सलमान बट्ट ने मोंटी पनेसर के बयान पर नाराजगी जताते हुए कहा कि आप कैसे टीम की कामयाबी का श्रेय एक ही इंसान को दे सकते हैं, जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) उस टीम का सबसे बड़ा खिलाड़ी है और बाकि खिलाड़ियों ने भी टीम की जीत में अपना योगदान दिया है। हमें इस तरह के बयान सुनने ही नहीं चाहिए। मोंटी पनेसर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज में विराट कोहली के चले जाने के बाद रवि शास्त्री ने टीम का आत्मविश्वास बढ़ाया और टीम ने जीत हासिल की थी। इसलिए मोंटी पनेसर ने टीम इंडिया को रवि शास्त्री की टीम कहा था।

सलमान बट्ट ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि विराट कोहली ने भी टीम को बनाया है। रवि शास्त्री और कोहली दोनों ने मिलकर टीम को खड़ा किया है और मेरे हिसाब से दोनों ही श्रेय के हक़दार है और जब ये सभी मिलकर टीम को चला रहे हैं, तो आप किसी एक इन्सान को कैसे टीम की कामयाबी का श्रेय दे सकते है। मेरी समझ से उनकी बातों का कोई मतलब नहीं है और न ही कोई तर्क है। इसलिए उन्हें इस प्रकार के स्टेटमेंट नहीं देने चाहिए।

सलमान बट्ट ने हाल फिलहाल अपने यूट्यूब चैनल पर कई बड़े बयान दिए हैं, जिसमें उन्होंने विराट कोहली के ऊपर दिए गए विवादस्पद बयानों पर पूर्व खिलाड़ियों को करारा जवाब दिया है। सलमान बट्ट ने राहुल द्रविड़ के कोच बनने पर भी सलमान बट्ट ने अपनी राय रखी थी।

यह भी पढ़ें - शुभमन गिल ने अपने रिलेशनशिप स्टेटस से उठाया पर्दा, कही बड़ी बात

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment